पिपलोदा द्वारकाधीश दोहरा हत्याकांड: फिलहाल कोई सुराग नहीं

By AV NEWS

विशेष जांच दल गठित, कई बिंदुओं पर पड़ताल जारी, आरोपियों पर इनाम घोषित

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:देवास रोड स्थित पिपलोदा द्वारकाधीश गांव में पति-पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस को फिलहाल कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने जांच के लिए विशेष दल का गठन किया है। वहीं कई बिंदुओं पर लगातार पड़ताल की जा रही है।

नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम पिपलोदा द्वारकाधीश में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात दोहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने बदमाशों पर आरोपियों पर इनाम घोषित किया है। लूटपाट के इरादे से घुसे बदमाश घर में रखी तिजोरी को खोल भी नहीं पाए और साथ नहीं ले जा पाए। तिजोरी में 18 लाख रुपये नकद व सोने के जेवरात रखे हुए थे। बदमाश क्या लेकर गए है, इसकी जानकारी पुलिस को नहीं लगी है। मृतक के पुत्र ने पुलिस को बताया कि फिलहाल उसे जानकारी नहीं है कि घर से क्या गायब हुआ है।

एसपी ने बदमाशों पर 20 हजार रुपये का इनाम रखा है। घर से गायब सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर काफी दूर खेत में मिली है। पुलिस हत्याकांड के दौरान गांव में चल रहे मोबाइलों की जानकारी के लिए पब्लिक स्विच्ड टेलीफोन नेटवर्क (पीएसटीएन) डाटा ले रही है। गांव में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाले जा रहे है।

पिपलोदा द्वारकाधीश में पूर्व सरपंच तथा भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष रामनिवास कुमावत और उनकी पत्नी मुन्नी कुमावत हत्या के मामले पुलिस की जांच जारी है। पति-पत्नी को धारदार हथियार से मारा गया है। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने मुन्नीबाई का गला रेत दिया था। मुन्नीबाई के गले, सिर, पेट, सीने पर धारदार हथियारों से 13 वार किए गए थे। वहीं कमरे में रामनिवास कुमावत भी मृत अवस्था में पड़े थे। उनके पैर, पेट, हाथ पर 9 निशान मिले हैं। अंदर पीछे का दरवाजा खुला हुआ था। खिड़की की ग्रिल भी कटी हुई थी।

तीन टीम जांच में जुटी

एसपी सचिन शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी गठित की है। एसआईटी में तीन अलग-अलग टीम काम करेगी। पहली टीम सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। गांव के प्रवेश और निर्गम द्वार पर लगे फुटेज भी कलेक्ट करेगी। दूसरी टीम मोबाइल लोकेशन पर लगी है। तीसरी टीम संदिग्धों सहित परिवार वालो से बात कर मामले की तह तक जाएगी।

सीएम ने दु:ख व्यक्त किया

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन में हुई घटना पर शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि उज्जैन में वरिष्ठ नेता रामनिवास और उनकी पत्नी मुन्नीबाई के साथ हुई घटना निंदनीय और दु:खद है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए है कि आरोपियों को शीघ्र खोजे और कठोर कार्यवाही करें। मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देश के पालन में पुलिस द्वारा घटना की गंभीरता से जांच की जा रही है। घटना की जांच के लिए विशेष दल बनाया गया है। आरोपियों की खोज करने के लिए पुलिस द्वारा इनाम भी घोषित किया गया है।

इन बिंदुओं पर ध्यान

वारदात के पीछे डकैती की आशंका जताते हुए पुलिस आसपास के क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज चैक कर रही है। गांव पहुंचने वाले प्रमुख रास्तों के नाकों से गुजरने वाले वाहनों के आधार पर भी जांच हो रही है। रात में क्षेत्र में किसका मूवमेंट रहा है, ऐसे कई बिंदुओं पर तकनीकी टीम जांच कर रही है।

कुमावत बड़े कास्तकार व कई

जमीन के मालिक थे, तो कहीं ऐसा तो नहीं कि जमीन व संपत्ति विवाद में वारदात हुई हो?

कुमावत के कई लोगों से रुपए के लेन-देन की बात भी सामने आई है। इस एंगल को भी ध्यान में रखकर जांच हो रही है।

कुमावत हाल ही में पंजाब से लौटे हैं तो वे वहां किन-किन के संपर्क में रहे, उन्होंने मोबाइल पर उन्होंने किन लोगों से बात की।

इस वारदात के पीछे कोई तात्कालीन वजह तो नहीं।

ऐसा तो नहीं कि आरोपियों को कुमावत ने पहचान लिया हो और इसके चलते उन्होंने हत्या कर दी।

बदमाशों ने तिजोरी तोडऩे का प्रयास भी किया। वास्तव में वे केश लेने आए थे या फिर उनका कुछ और उद्देश्य था?

कुमावत के कई लोगों से रुपए के लेन-देन की बात भी सामने आई है। इस एंगल को भी ध्यान में रखकर जांच हो रही है।

Share This Article