Friday, May 27, 2022
Homeउज्जैनपुलिस की गश्त : एक सप्ताह में 10 वाहन चोरी

पुलिस की गश्त : एक सप्ताह में 10 वाहन चोरी

चोर पुराने की जगह नए वाहनों को बना रहे निशाना

उज्जैन।2022 की शुरुआत के साथ वाहन चोर भी सक्रिय हो गए हैं। हालत ये है कि एक सप्ताह में चोर 10 मोटरसाइकिल चोरी करके ले जा चुके हैं। इधर चोरी रोकने के लिए पुलिस के भी सारे प्लान फेल हो रहे हैं। क्योंकि चोरी को अंजाम देने के लिए आजकल के चोर काफी हाईटेक तरीकों का इस्तेमाल करते हैं जिससे पुलिस को कोई सबूत नहीं मिल पाता।

विगत कुछ दिनों से शहर में वाहन चोरी के मामले तेजी से बढ़े हैं। आए दिन अलग-अलग पुलिस थानों में चोरी से सम्बंधित शिकायतें आ रही हैं।मगर किसी भी मामले में अभी चोरों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सख्त चेकिंग, पुलिस गश्त होने के बावजूद भी चोरी का सिलसिला नहीं थम रहा हैं।

ऐश करने के लिए चोरी…पुलिस खुलासे में अब तक दो पहिया चोरी की घटनाओं में युवाओं के शामिल होने की जानकारी सामने आई है, जो केवल ऐश और विलासीतापूर्ण जीवन जीने के लिए चोरी को अंजाम देते थे। यह बात एक दो मामलों में स्वयं वाहन चोरों द्वारा खुद पुलिस के सामने कबूली है।

ये कर रही उज्जैन पुलिस..एक जानकारी के मुताबिक उज्जैन पुलिस के अधिकारी वाहन चोरी रोकने के लिए कई उपाय करते हैं। इनमें वाहन चोरी के पैटर्न और गिरोह के तौर-तरीकों का विश्लेषण शामिल है। प्रभावित क्षेत्रों के आस-पास बदमाशों की पहचान की जाती है और उसके अनुसार पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की जाती है। रात के दौरान विभिन्न कॉलोनियों में गश्त, तैनाती के साथ लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जाते है।

नए वाहन चोरों के निशाने पर….दो पहिया वाहन चोर पुराने की जगह नए वाहनों को अपना निशाना ज्यादा बना रहे हैं, क्योंकि नए वाहनों के स्पेयर पास्र्ट दे दाम ज्यादा मिलते है। लेकिन इससे चोरी गए वाहन और चोरों को पकडऩे में पुलिस की चुनोती ओर बढ़ जाती है। जनवरी के पहले ही सप्ताह में १० से ज्यादा मोटर साइकिल चोरी हुई है, खासकर नए दो पहिया वाहन ही चोरों द्वारा चुराए गए है। सभी मामलों में पुलिस द्वारा आवेदन लिए गए है, लेकिन पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर