फरवरी से महंगी हो जाएंगी TATA MOTORS की गाड़ियां

By AV NEWS

टाटा मोटर्स ने आज अपने पैसेंजर व्हीकल लाइनअप में सभी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है. कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक, टाटा मोटर्स अपने सभी ICE (पेट्रोल-डीजल) से चलने वाले पैसेंजर वाहनों की कीमत बढ़ा रही है. एक तरफ टाटा मोटर्स तेजी से अपने व्हीकल लाइनअप को अपडेट करने में लगी है. हाल ही में कंपनी ने घरेलू बाजार में अपने कई नए मॉडलों को लॉन्च किया है. वहीं, दूसरी तरफ टाटा की कार खरीदारों को बड़ा झटका दिया है. अगर आप भी टाटा सफारी से लेकर नेक्सॉन या टिएगो जैसे पेट्रोल-डीजल कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह ख़बर आपके लिए बेहद ही जरूरी है.

टाटा मोटर्स ने आज अपने पैसेंजर व्हीकल लाइनअप में सभी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है. कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक, टाटा मोटर्स अपने सभी ICE (पेट्रोल-डीजल) से चलने वाले पैसेंजर वाहनों की कीमत बढ़ा रही है. ये नई कीमतें 1 फरवरी 2023 से लागू होंगी. कंपनी का कहना है कि, रेगुलेटरी बदलाव और इनपुट में लागत वृद्धि के कारण वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी की जा रही है. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि, किस मॉडल की कीमत में कितना इजाफा किया गया है.

टाटा मोटर्स का कहना है कि, वाहनों की कीमत में तकरीबन 1.2% का इजाफा किया जाएगा, जो कि अलग-अलग मॉडल और वेरिएंट्स के लिए अलग-अलग होगा. बता दें कि, टाटा मोटर्स तेजी से पैसेंजर सेग्मेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहा है. बीते दिसंबर महीने में कंपनी की मशहूर एसयूवी Tata Nexon देश की चौथी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार रही है, इस दौरान कंपनी इस कार के कुल 12,053 यूनिट्स बेच चुकी है. कंपनी ने दिसंबर 2022 में 72,997 यूनिट्स के साथ कुल घरेलू बिक्री में 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की थी, जो कि पिछले साल इसी महीने में 66,307 यूनिट्स थी.

ग्रेटर नोएडा में हुए इस बार के ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स की जबरदस्त धूम रही. इस दौरान कंपनी ने अपने कई कॉन्सेप्ट और इलेक्ट्रिक मॉडलों को लॉन्च किया. जिसमें अविन्या, कर्व, हैरियर इलेक्ट्रिक, सिएरा कॉन्सेप्ट, पंच सीएनजी, अल्ट्रॉज सीएनजी इत्यादि प्रमुख थें. कंपनी Harrier EV को लेकर काफी सजग नजर आ रही है, जल्द ही इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को मजबूत पावरट्रेन और दमदार बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा. इसके अलावा कंपनी ने डुअल सिलिंडर तकनीक से लैस अपने सीएनजी वाहनों को भी पेश किया था.

Share This Article