Monday, May 16, 2022
Homeउज्जैनबड़े भाई ने छोटे भाई की गर्दन पर चला दी कुल्हाड़ी, मौके...

बड़े भाई ने छोटे भाई की गर्दन पर चला दी कुल्हाड़ी, मौके पर मौत

घटना से घबराए पिता ने गांव में पहुंचकर पुलिस को सूचना दी

आरोपी गिरफ्तार, पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा

उन्हेल। पानखेड़ी में रविवार की अलसुबह खेत में पानी छोडऩे की बात लेकर दो भाइयों में विवाद हो गया। विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई पर कुल्हाड़ी से हमला कर गर्दन धड़ से अलग कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को हिरासत में लिया और शव को पीएम के लिए उन्हेल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

टीआई डीआर जोगावत ने बताया कि रविवार की सुबह ग्राम पानखेड़ी के तोलाराम आंजना का परिवार गांव से 3 किमी दूर खेत पर रहता है। सुबह सभी के उठने पर घर पर चाय बन रही थी। उसी दौरान बड़े भाई रामेश्वर पिता तोलाराम उम्र 40 वर्ष, छोटे भाई जगदीश पिता तोलाराम के बीच खेत में पानी छोडऩे की बात को लेकर विवाद हुआ। देखते ही देखते गाली गलौज और ज्यादा विवाद होने पर बड़े भाई रामेश्वर ने खेत पर रखी हुई कुल्हाड़ी से छोटे भाई जगदीश उम्र 35 वर्ष पर हमला कर दिया और उसका सर धड़ से अलग कर दिया ।

यह घटनाक्रम देखकर पिता तोलाराम आंजना हक्का बक्का रह गया और लहुलुहान हत्याकांड देखकर खेत से दौड़कर गांव की ओर भागा। वहां पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी उन्हेल पुलिस थाने को दी। सूचना मिलते ही मौके पर टीआई बीआर जोगावत एएसआई आत्माराम चौहान, सुख सेन हरियाम, आरक्षक सत्यम तिवारी, देवेंद्र जाट सहित पूरा पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पंचनामा कार्रवाई करने के दौरान एफएसएल अधिकारी प्रीति गायकवाड ़भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। साक्ष्य एकत्रित करने के बाद मृतक जगदीश आंजना का शव पीएम के लिए उन्हेल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। पुलिस ने इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले बड़े भाई रामेश्वर आंजना को गांव से हिरासत में लेकर घटनास्थल से हत्या अंजाम देने वाला हथियार कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है। आरोपी को पुलिस आज नागदा न्यायालय में पेश करेगी।

पारिवारिक पृष्ठभूमि…..तोलाराम आंजना का परिवार है इनके पास लगभग 25 बीघा जमीन है तथा मृतक जगदीश आंजना छोटा पुत्र था, बड़ा पुत्र रामेश्वर आंजना उसका विवाह हो चुका है तथा उसकी पत्नी मायके में रहती है। खेत पर बने घर में पिता सहित 2 पुत्र रहते थे। इसके अलावा परिवार का कोई भी सदस्य नहीं है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर