बाउंसी और स्टाइलिश बालों के लिए यूं करें राउंड ब्रश का इस्तेमाल

बालों को सुलझाने के लिए हेयरब्रश की जरूरत पड़ती है। इतना ही नहीं यह बालों को अच्छा लुक देने का काम करता है। ऐसे में बाजार में अलग-अलग तरह के हेयर ब्रश मिलते है जो कई तरह के हेयरस्टाइलिंग करने में यूज किए जाते है। अक्सर लड़कियां बालों को बाउंसी और खूबसूरत दिखाने के लिए राउंड ब्रश का इस्तेमाल करती है।

मगर सही ढंग से इसे यूज न करने से बालों के टूटने-गिरने और उलझने पड़ने की परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में परफेक्ट लुक पाने के लिए इसे सही तरीके से यूज करना चाहिए। तो चलिए जानते है कि बालों को सुंदर, बाउंसी और स्टाइलिश लुक देने के लिए राउंड हेयर ब्रश का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए।

सही आकार का ब्रश चुनें- अच्छा लुक पाने के लिए सही प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करने की जरूरत पड़ती है। ऐसे में इसे खरीदने वक्त जल्दबाजी न कर सही प्रॉडक्ट को चुनें। ऐसे में अगर आप राउंड शेप का ब्रश को यूज करती है तो इसे सही आकार का खरीदें। आज के समय मे बाजार में हर चीज की कितनी वराइटी मिलती हैं। बाउंसी हेयर के साथ टाइट कर्ल्स करने वाली महिलाओं को smaller barrel ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा जिन्हें सीधे मगर वाल्यूम हेयर लुक चाहिए उन्हें लार्ज barrel ब्रश को यूज करना चाहिए।

ड्राई हेयर में करें यूज- अगर आप शैंपू करने के बाद गीले बालों पर ही राउंड ब्रश को यूज करती है तो ऐसा करना बंद कर दें। ऐसे में बालों को बाउंसी लुक देने के लिए उसे अच्छे से सूखा कर ही ब्रश का इस्तेमाल करें। इसके साथ बालों को नेचुरली सूखने दें। ऐसा करन से बालों को बाउंसी और अच्छा लुक मिलेगा।

पहले बालों को सुलझाएं- बालों को स्टाइल देने के लिए उस पर सीधा राउंड ब्रश का इस्तेमाल न करें। ऐसा करने से बालों में ज्यादा उलझने पड़ती है। इसके साथ बाल अधिक टूटते-गिरते और उनमें दर्द भी महसूस होता है। इसके लिए राउंड ब्रश से बालों को बाउंसी लुक देने से पहले उसे चौड़े कंघे की मदद से सुलझा लें। उसके बाद ही राउंड ब्रश का इस्तेमाल करें।

सेक्शन निकाल कर करें स्टाइल- बालों को लुक देने से पहले उसे सेक्शन कर सुलझाएं। अक्सर लड़कियां सीधा ही बालों पर राउंड ब्रश को यूज करती है। ऐसे में बालों को बाउंसी लुक मिलने की जगह और भी उलझने पड़ती है। ऐसे में परफेक्ट लुक मिलने की जगह बाल गंदे नजर आने लगते है। इससे बचने के लिए हमेशा बालों को सेक्शन कर ब्रश का इस्तेमाल करें। इसतरह बालों को थोड़े-थोड़े सेक्शन में बांट कर स्टाइल करने से अच्छा वाल्यूम और बाउंस आता है।