भाजपा में चर्चा… कौन होगा उज्जैन उत्तर से प्रत्याशी..?

By AV NEWS

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:कांग्रेस ने इस बार भाजपा से पहले ही उज्जैन उत्तर और दक्षिण दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिये हैं। खास बात यह कि उत्तर से पार्षद माया त्रिवेदी और दक्षिण से पूर्व पार्षद चेतन यादव को टिकट दिया है। इससे भाजपा पार्षदों में चर्चा है कि उन्हें सीधे मौका क्यों नहीं दिया जाता। यह मायूसी आने वाले चुनाव परिणाम पर क्या असर डालेगी, इस पर भी राजनीतिक परिदृश्य साफ होगा।

उज्जैन उत्तर सीट से विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए भाजपा के कुछ युवा पार्षद संगठन पर आशा भरी निगाहें लगाए हुए हैं, क्योंकि पार्टी कई बार युवाओं को मौका देने की बात कह चुकी है, लेकिन टिकट वितरण की जब बात सामने आती है तो युवाओं को अवसर ही नहीं मिल पाता। 17 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए भी पार्टी के युवाओं को निराशा ही हाथ लगती दिखाई दे रही। हालांकि अभी भाजपा ने टिकट का पत्ता खोला नहीं है।

उत्तर में कौन लड़ेगा चुनाव…?

उज्जैन उत्तर में भाजपा की ओर से कौन उम्मीदवार होगा, यह सवाल अब पूरे शहर में चर्चा और अटकलबाजी का विषय बन गया है। हालांकि मौजूदा विधायक पारस जैन को ही एक बार फिर उतारने के दावे किए जा रहे हैं। इसकी एक वजह यह कि जैन को प्रचार और संपर्क करने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी है।

उनके सारे समीकरण बने हुए हैं। यही कारण है कि पार्टी भी निश्चिंत है। अगर कोई नया नाम होता तो जल्दी घोषित कर दिया जाता, क्योंकि नए चेहरे को अपनी पहचान बनाने के लिए वक्त खपाना होगा। इस नजरिए से भी संकेत लिया जा रहा है कि पार्टी कोई बड़ा बदलाव करने की तैयारी में नहीं है।

Share This Article