भारत ने दूसरे सुपर ओवर में जीता आखिरी मैच

By AV NEWS

भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले 3 मैचों की सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है। टीम इंडिया ने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को दूसरे सुपर ओवर में हराया। इस जीत से भारत ने सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। याद दिला दें कि यह टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की पहले आखिरी टी-20 सीरीज है।

बेंगलुरु में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान ने भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 212 रन बना लिए।

ऐसे में मुकाबला सुपर ओवर में चला गया। पहले सुपर ओवर में अफगानी टीम ने 16 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 17 रन का टारगेट दिया था। भारतीय टीम ने भी 16 रन बना लिए और पहला सुपर ओवर बराबरी पर छूटा।

विजेता का फैसला दूसरे सुपर ओवर में हुआ। इसमें भारत ने अफगानों को 11 रन का टारगेट दिया, लेकिन अफगानी टीम ने एक रन पर दो विकेट गंवा दिए। इस तरह भारत ने रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर ली।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 69 बॉल पर नाबाद 121 रन की पारी खेली। उन्होंने टी-20 करियर का 5वां शतक जमाया। रोहित टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बैटर बने। रोहित को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। शिवम दुबे प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे। उन्होंने 124 रन बनाने के साथ 2 विकेट लिए।

Share This Article