Tuesday, May 17, 2022
Homeइंदौरभीषण गर्मी का प्रकोप:भोपाल, इंदौर, सहित कई शहरो में चेंज हुआ स्कूलों...

भीषण गर्मी का प्रकोप:भोपाल, इंदौर, सहित कई शहरो में चेंज हुआ स्कूलों टाइमिंग

मध्यप्रदेश में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। आलम ये है कि प्रदेश के लगभग आधे जिले लू की चपेट में आ चुके हैं। कई शहरों में दिन का पारा 43 डिग्री और रात का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है।

प्रदेश के चार बड़े शहरों में मंगलवार को भोपाल में दिन तो इंदौर की रात सबसे गर्म रही गर्मी बढ़ने के साथ ही भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत कई जिलों में सरकारी-प्राइवेट स्कूलों की टाइमिंग कम कर दी गई है।

बुधवार को कई अन्य जिलों में भी टाइमिंग को लेकर फैसला लिया जा सकता है। अगर प्रदेश आगे भी ऐसा ही तपता रहा तो स्कूलों में जल्द गर्मी की छुट्‌टियां शुरू हो सकती हैं। सामान्य तौर पर स्कूल 30 अप्रैल तक खुले रहते हैं।

इन जिलों में बदली स्कूल की टाइमिंग

भोपाल में अब सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक स्कूल लगेंगे। बुधवार को पहला दिन है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी किए हैं। यह आदेश सभी स्कूलों पर लागू है।

जबलपुर में भी सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक टाइमिंग तय की गई है।

इंदौर में सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक स्कूल टाइमिंग तय की गई है। आंगनबाड़ियों का समय सुबह 8.30 से 11.30 बजे तक रहेगा।

नर्मदापुरम में सुबह 7.30 से दोपहर 12 बजे तक स्कूल लगेंगे।

खंडवा में कलेक्टर अनूपसिंह ने आदेश जारी कर स्कूलों के समय में परिवर्तन किया है। भीषण गर्मी को देखते हुए नर्सरी से 12वीं तक के स्कूल अब सुबह 7.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगे।

छिंदवाड़ा में कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने स्कूलों की टाइमिंग सुबह 7.30 से दोपहर 12 बजे तक तय की है। परीक्षाएं पहले से तय समय पर ही होगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

दमोह में टाइमिंग 9.15 से दोपहर 1.15 बजे तक की गई है। इसे और भी घटाया जा सकता है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर