Saturday, May 21, 2022
Homeदेशमध्यप्रदेश में 1 एसआई समेत 3 पुलिसकर्मियों की हत्या

मध्यप्रदेश में 1 एसआई समेत 3 पुलिसकर्मियों की हत्या

परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये देगी सरकार, IG को हटाया

मध्यप्रदेश के गुना (Guna) में 3 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि काले हिरण के शिकारियों ने गोली मारकर तीनों पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है. जिन पुलिसकर्मियों की हत्या हुई है उसमें SI राजकुमार, हवलदार संतराम मीना और सिपाही नीरज भार्गव शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक देर रात पुलिस को खबर मिली थी कि कुछ लोग काला हिरण का शिकार करने आए हैं, जिसके बाद पुलिस गुना के आरोन इलाके में शिकारियों को घेरने पहुंची थी, इसी दौरान यह वारदात हुई.

मिली जानकारी के मुताबिक गुना जिले के आरोन थाने के पुलिसकर्मियों को जानकारी मिली कि पास के जंगल में कुछ शिकारी काले हिरण के शिकार के लिए रुके हुए हैं, जिस पर 6 लोग उन्हें घेरने के लिए वहां पहुंचे. जिसके बाद शिकारियों और पुलिस पार्टी का आमना-सामना हुआ. इसी दौरान शिकारियों की गोली से एक एसआई और 2 सिपाहियों की मौत हो गई. घटना में तीन सिपाही घायल भी हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। घटनास्थल पर देरी से पहुंचने पर ग्वालियर के IG अनिल शर्मा को हटा दिया गया है। मध्यप्रदेश सरकार ने तीनों पुलिसकर्मियों के परिवार को 1-1 करोड़ का मुआवजा देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अपराधियों की पहचान हो गई है। पुलिस फोर्स को भेजा गया है।

इसमें सब इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। शिकारियों के पास से पांच हिरण और एक मोर के अवशेष जब्त किए हैं। SI राजकुमार जाटव का अंतिम संस्कार अशोकनगर में होगा। आरक्षक संतराम का श्योपुर में, आरक्षक राजीव भार्गव का अंतिम संस्कार गुना में ही किया जाएगा। शहीदों के अंतिम संस्कार में जिलों के प्रभारी मंत्री शामिल होंगे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर