Sunday, February 5, 2023
HomeदेशMP में Bharat Jodo Yatra,राहुल गांधी ने चलाई बुलेट

MP में Bharat Jodo Yatra,राहुल गांधी ने चलाई बुलेट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में रविवार को अपनी भारत जोड़ो यात्रा जारी रखी। यात्रा के दौरान राहुल बाइक चलाते नजर आए। चूंकि राहुल ने रविवार को बाइक चलाकर यात्रा शुरू की थी, इसलिए उनके बाइक चलाने के दृश्य सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।

बाइक चलाते समय राहुल को हेलमेट पहने देखा जा सकता है, जैसा कि एक जिम्मेदार सवार को होना चाहिए। कांग्रेस नेताओं और राजनीतिक पर्यवेक्षकों के एक वर्ग के अनुसार, मध्य प्रदेश चरण के दौरान मालवा-निमाड़ पर यात्रा का ध्यान पार्टी को जमीनी स्तर पर अपने संगठन को पुनर्जीवित करने में मदद करेगा और चुनावी लाभ लेने में भी मदद करेगा।

मध्य प्रदेश के राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण मालवा-निमाड़ क्षेत्र ने 15 साल के अंतराल के बाद 2018 में कांग्रेस को सत्ता में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और पार्टी राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा का उपयोग बेल्ट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए कर रही है।

विधानसभा चुनाव से पहले। कुल 230 विधानसभा सीटों में से 66 सीटों वाले क्षेत्र के राजनीतिक महत्व को ध्यान में रखते हुए, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी मालवा-निमाड़ में अपनी स्थिति मजबूत करने और सत्ता पर अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए अपने प्रयास तेज कर दिए हैं। राज्य में। गांधी ने बड़ौदा अहीर में एक रैली को संबोधित किया कांग्रेस सांसद ने बड़ौदा अहीर में एक रैली को संबोधित किया जहां उन्होंने आदिवासियों के अधिकारों की बहाली के लिए आवाज उठाई और टंट्या भील को श्रद्धांजलि दी।

हालांकि, उससे एक दिन पहले, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आदिवासी बहुल निमाड़ गांव पहुंचे और आक्रामक रूप से आदिवासियों को लुभाने वाली भाजपा की जनजातीय गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. चौहान ने यात्रा के दौरान टंट्या भील को पुष्पांजलि अर्पित की और उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।

भारतीय “रॉबिन हुड” के रूप में जाने जाने वाले तांत्या भील को एक क्रांतिकारी के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने 12 वर्षों तक ब्रिटिश शासन के खिलाफ सशस्त्र संघर्ष किया। कहा जाता है कि आदिवासी नेता ब्रिटिश सरकार के खजाने को लूट लेते थे और लूटे गए धन को गरीबों में बांट देते थे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर