मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 हुई

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के अब तक सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. गुरुवार रात इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए. इस तरह पिछले तीन दिनों में इंदौर में 15 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. गुरुवार को आई रिपोर्ट में 14 और 18 साल की दो लड़कियां भी कोरोना संक्रमित पाई गईं.

इस तरह मध्य प्रदेश में कोरोना के अब तक कुल 26 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इंदौर के अलावा जबलपुर, भोपाल और उज्जैन में कोरोना का संक्रमण पहुंच चुका है. मध्य प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक दो लोगों की मोत हुई है. मरने वालों में उज्जैन निवासी 65 वर्षीय महिला और इंदौर के रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं. इंदौर में कोरोना का संक्रमण 300% की रफ्तार से बढ़ रहा है.

इंदौर प्रशासन ने शहर के उन इलाकों को कैंटोनमेंट (निषेध) एरिया घोषित कर दिया है जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. कैंटोनमेंट (निषेध) एरिया मरीजों के घर से चारों तरफ 3 किमी तक का क्षेत्र होगा. इस परिधि में आने वाले किसी भी व्यक्ति को बाहर आने-जाने नहीं दिया जाएगा. एक अनुमान के मुताबिक इंदौर के जिन इलाकों को कैंटोनमेंट एरिया घोषित किया गया है, उनमें 8 हजार से ज्यादा लोग होम क्वारेंटाइन हो गए हैं.