Sunday, February 5, 2023
Homeदेशमस्जिद में आत्मघाती धमाका, इमाम समेत 20 लोगों की मौत

मस्जिद में आत्मघाती धमाका, इमाम समेत 20 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के हेरात शहर में जुमे की नमाज के दौरान एक मस्जिद के बाहर जोरदार धमाके की खबर है. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मस्जिद का इमाम धमाके मारा गया है, साथ ही आम लोगों के भी मारे जाने की खबर है. हालांकि, मौत के आंकड़े को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि की जानी बाकी है.

पुलिस के मुताबिक, पश्चिमी अफगानिस्तान के शहर हेरात की मस्जिद के बाहर हुए धमाके में तालिबान समर्थित हाई प्रोफाइल इमाम और नागरिकों की मौत हुई है. तालिबानी अधिकारियों ने धमाके की पुष्टि की है. अधिकारियों ने जानकारी दी कि मस्जिद का मुजीबुर रहमान अंसारी धमाके में मारा गया है.

जुमे की नमाज के दौरान आत्मघाती धमाका

अधिकारियों ने जानकारी दी कि मस्जिद का मौलवी मुजीह अल रहमान अंसारी धमाके में मारा गया है. तालिबान के प्रवक्ता ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि हेरात में दो धमाके हुए. स्थानीय सूत्रों ने जानकारी दी है कि धमाके में 20 लोगों की मारे गए और करीब 200 लोग जख्मी हुए हैं.

हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता ने धमाके का कारण आत्मघाती हमला बताया. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को मस्जिद में जुमे की नमाज चल रही थी तब यह धमाका हुआ. अधिकारी ने कहा कि मारे गए लोगों के सटीक आंकड़े के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. अधिकारियों ने बताया कि धमाका हेरात की गुजरगाह मस्जिद में हुआ.

जुमे की नमाज के कारण मस्जिद में थी भारी भीड़

अफगानिस्तान की मस्जिद में हुए इस धमाके को लेकर अभी किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिदी ने अंसारी की मौत पर ट्वीट के जरिये दुख प्रकट किया है और कहा है कि हमले के लिए जिम्मेदार दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

हेरात की मस्जिद में हुए धमाके पीछे के कारण का पता लगाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि जिस इमाम की धमाके में मौत हो गई, उसे सुनने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचते थे. आज चूंकि जुमे की नमाज का मौका था इसलिए मस्जिद में बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर