Wednesday, May 18, 2022
Homeउज्जैनमहाकाल मंदिर के बाहर फूल प्रसाद वालों में मारपीट, दो युवक घायल

महाकाल मंदिर के बाहर फूल प्रसाद वालों में मारपीट, दो युवक घायल

उज्जैन। महाकालेश्वर मंदिर के आसपास ग्राहकों के चक्कर में फूल प्रसाद बेचने वालों के बीच मारपीट का सिलसिला जारी है। सुबह दो भाईयों ने युवकों को पीटकर घायल किया जो शिकायत लेकर महाकाल थाने पहुंचे।

महाकालेश्वर मंदिर में देश भर के लोग प्रतिदिन दर्शनों के लिये बड़ी संख्या में पहुंचते हैं जिन्हें फूल प्रसाद बेचने वाले अपनी दुकान से सामग्री खरीदने के लिये आवाजें लगाकर और हाथ पकड़कर दबाव बनाते नजर आते हैं। खास बात यह कि ग्राहक बुलाने के विवाद में इन दुकानदारों के बीच आये दिन मारपीट भी होती है।

सुबह चीकू पिता बलवंत राव पाखरे और दीपक पिता ईश्वर वर्मा निवासी नीलगंगा मल्टी को यहीं पर फूल प्रसाद की दुकान चलाने वाले रामू औरउसके भाई जीवन निवासी कोट मोहल्ला ने डंडे व थप्पड़ों से पीटकर घायल कर दिया। चीकू ने बताया कि मैं ग्राहक से रुपये ले रहा तभी दोनों भाइयों ने आकर मारपीट शुरू कर दी। उनसे ग्राहक को बुलाने की बात को लेकर विवाद हुआ था।

किसी का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं

महाकाल मंदिरके आसपास 100 से अधिक फूल प्रसाद की दुकानें हैं। अधिकांश लोग ठेले और बेंच पर सामान रखकर बेच रहे हैं। एक दुकान पर 5 से 8 युवकों को बतौर कर्मचारी रखा गया है। यह युवक महाकाल मंदिर आने वाले लोगों को आवाजें देकर अपनी दुकान से सामग्री खरीदने का दबाव बनाते हैं इसी बात को लेकर युवकों के बीच आये दिन मारपीट की घटनाएं होती है जिससे मंदिर सहित शहर की छबि भी धूमिल होरही है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर