माधवनगर अस्पताल में मॉक ड्रील

By AV NEWS

कोरोना से निपटने के लिए तैयारियों का परीक्षण किया

उज्जैन।मंगलवार सुबह 11  बजे का समय….सायरन की तेज आवाज के साथ एक एंबुलेंस कोरोना पाजीटिव मरीज को लेकर माधवनगर अस्पताल पहुंचती है।

एंबुलेंस के अस्पताल परिसर में पहुंचते ही तत्काल स्वास्थ्य कर्मचारी दौड़कर उसके करीब आते हैं। मरीज को एंबुलेंस से उतारा जाता है। मरीज को ऑक्सीजन दी गई और उसे स्टे्रचर से आईसीयू में ले जाया जाता है। यहां पर डॉक्टरों ने परीक्षण कर मरीज का भर्ती कर इलाज शुरू किया…….

घबराइये मत…यह दृश्य कोरोना की संभावित लहर से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों का है। आज सुबह शासकीय माधवनगर अस्पताल में मॉक ड्रील की गई। डमी मरीज को एंबुलेंस से अस्पताल तक लाया गया और उसका इलाज किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर्स सहित नर्स व अन्य स्टाफ मौजूद था। डॉक्टर्स और कर्मचारी पीपीई किट पहने हुए थे। मास्क भी लगा रखा था।

गौरतलब है कि पूरे देश में मॉक ड्रील की जा रही है। इसी के तहत माधवनगर अस्पताल में भी मॉक ड्रील की गई। इस हॉस्पिटल को कोरोनाकाल में प्रदेश सरकार ने कोरोना हॉस्पिटल बनाया था। कोरोना मामले शून्य होने के बाद इस अस्पताल में सामान्य मरीजों का इलाज किया जा रहा है। लेकिन अब एक बार फिर कोरोना की संभावना को लेकर इस अस्पताल में तैयारी की गई है। आज इसका परीक्षण किया गया।

Share This Article