Tuesday, May 17, 2022
Homeआगर मालवामालवी लेखन के लिए" भोली बेन" को मिला अटल श्री काव्य सम्मान

मालवी लेखन के लिए” भोली बेन” को मिला अटल श्री काव्य सम्मान

पाठक संसद के भव्य कार्यक्रम में किया मालवी पुस्तक संजा पर्व का वितरण

इंदौर। गत दिवस हिंदी परिवार इंदौर एवं एवं केंद्रीय अहिल्या लाइब्रेरी के संयुक्त तत्वाधान में अहिल्या पुस्तकालय सभागार में आयोजित पाठक संसद कार्यक्रम में मालवी लेखन के लिए के लिए प्रसिद्ध साहित्यकार सुश्री हेमलता शर्मा “भोली बेन” को शिक्षा मालवी बोली के साहित्य एवं संस्कृति की उन्नति के लिए किए गए प्रशंसनीय कार्य के लिए अटल श्री काव्य सम्मान से सम्मानित किया गया ।

यह सम्मान पत्र उन्हें कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित अतिथि द्वय प्रसिद्ध साहित्यकार लक्ष्मी शंकर वाजपेयी सेवानिवृत्त निदेशक आकाशवाणी दिल्ली एवं प्रसिद्ध कवियत्री व गजलकार श्रीमती ममता किरण ने भेंट किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता देवी अहिल्या पुस्तकालय की निदेशक श्रीमती लिली डाबर ने की ,वही सफल संचालन हरेराम वाजपेयी द्वारा किया गया ।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में साहित्यकार और श्रोतागण उपस्थित थे । इस मौके पर मालवी लेखिका भोली बेन ने सभी उपस्थित अतिथियों और श्रोताओं को अपनी स्वरचित मालवी पुस्तक “संजा पर्व” का वितरण भी किया । मालवी लेखन के क्षेत्र में “भोली बेन” को मिले एक और सम्मान के लिए मालवा क्षेत्र के लोगों ने उन्हें बधाई दी है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर