योगी की ‘ना’… अब आएंगे शिवराज या सिंधिया!

By AV NEWS

उज्जैन उत्तर सीट पर स्टार प्रचारक लाने के लिए भाजपा लगा रही ताकत

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उज्जैन आने की संभावनाएं ना के बराबर हो गई है। इस कारण केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया या सीएम शिवराजसिंह चौहान का रोड शो उत्तर क्षेत्र में करने की तैयारी शुरू हो गई है।

उज्जैन उत्तर सीट भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गई है। इसको केंद्रीय नेतृत्व भी निगाहें जमाए हुए है। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी मध्यप्रदेश दौरे पर आए और उज्जैन संभाग के शाजापुर में सभा ली। इस कारण पार्टी के नेता पिछले कुछ दिनों से योगी की सभा उत्तर क्षेत्र में आयोजित करने पर ताकत लगा रहे थे, लेकिन योगी के व्यस्त शेड्यूल से सभा की अनुमति नहीं मिल सकी।

पार्टी उत्तर क्षेत्र में बड़ी सभा कराने पर ताकत लगा रही है ताकि उत्तर सीट पर किसी तरह की चिंता नहीं रहे। भाजपा ने इस बार विधायक पारस जैन का टिकट काटकर अनिल जैन कालूहेड़ा को मैदान में उतारा है। इसलिए भी पार्टी इस सीट को लेकर कोई कमी छोडऩा नहीं चाह रही। पार्टी सूत्रों के अनुसार अब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य या शिवराज का रोड शो उत्तर क्षेत्र में कराने की कोशिशें की जा रही हैं। सिंधिया बुधवार को उन्हेल में सभा लेंगे। इस कारण उत्तर क्षेत्र में भी रोड शो या छोटी सभा कराने के लिए जुगाड़ लगाए जा रहे।

दीपावली बाद आएंगे शिवराज?

पार्टी सूत्रों की मानें तो सिंधिया का रोड शो न होने की स्थिति में सीएम शिवराजसिंह चौहान दीपावली बाद 14 या 15 को रोड शो कर सकते हैं। इससे भाजपा को ‘चुनावी टॉनिक’ मिलेगा और कई मुश्किलें दूर हो सकती हैं।

दक्षिण पर ज्यादा जोर नहीं

भाजपा उज्जैन दक्षिण क्षेत्र को लेकर उतना चिंतित नहीं है, जितना उज्जैन उत्तर को लेकर। पार्टी के गोपनीय सर्वे और रिपोर्ट के आधार पर यह समीकरण बना है। चुनाव प्रचार थमने से पहले आखिरी दौर में पार्टी अपनी ताकत झोंकने की रणनीति तैयार कर रही। इसी क्रम में उन्हेल आ रहे सीएम शिवराज आखिरी दिनों में लोगों का दिल जीतने की कोशिश करेंगे।

Share This Article