Sunday, May 28, 2023
Homeउज्जैन समाचारराष्ट्रपति वायुसेना के हेलीकॉप्टर से UJJAIN आएंगे

राष्ट्रपति वायुसेना के हेलीकॉप्टर से UJJAIN आएंगे

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां प्रारंभ,

दो कार्यक्रम में शिरकत करेंगे

उज्जैन।महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 मई को शहर आएंगे। आपका आगमन वायुसेना के हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन हेलीपेड पर होगा।

महामहिम करीब 4 घंटे शहर में रहेंगे और भगवान महाकाल के दर्शन-पूजन सहित दो अन्य कार्यक्रम में शिरकत करने वाले है। राष्ट्रपति की यात्रा को लेकर तैयारिया्र प्रारंभ हो गई है।

महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 मई को अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन के 59 वें महाधिवेशन का उद्घाटन करेंगे। वे स्वसहायता समूह सम्मेलन में भी भाग लेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते तैयारियां की जा रही है।

महामहिम महाकाल की पूजा-अर्चना भी करेंगे। मंदिर प्रबंध समिति ने भी तैयारी शुरू कर दी है। कलेक्टर आशीष सिंह ने प्राथमिक तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर उनसे संबंधित तैयारियों को लेकर चर्चा की। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल भी मौजूद थे।

राष्ट्रपति के कार्यक्रमों में स्वसहायता समूह सम्मेलन भी शामिल हुआ है। इस सम्मेलन को लेकर 9 मई को वीसी भी होगी। इसमें सीएस बताएंगे कि यह सम्मेलन किस स्तर का होगा तथा इसमें क्या-क्या होगा। सम्मेलन का स्थान अभी तय नहीं हुआ है। शनिवार को दोनों ही कार्यक्रमों का मिनट टू मिनट कार्यक्रम तैयार होगा।

लोक निर्माण विभाग को हेलीपेड की मरम्मत, सर्किट हाउस व रेस्ट हाउस का रिनोवेशन करने के लिए कहा है। राष्ट्रपति के आने-जाने के मार्गों का सुधार, हेलीपेड की पेड़ों की छंटाई, आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था के लिए कहा गया। कार्यक्रम स्थलों पर फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस तैनात होगी। कार्यक्रम स्थलों पर बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर