विधानसभा चुनाव: जिले में 7 सीट के लिए 62 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए

By AV NEWS

सबसे कम उज्जैन उत्तर में 4, बडऩगर-नागदा में 12-12 प्रत्याशी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:विधानसभा चुनाव 2023 के नामांकन दाखिल करने का काम खत्म हो गया है। जिले की सात विधानसभा सीट के लिए 62 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए है। इसमें सबसे कम ४ उम्मीदवार उज्जैन उत्तर में और सबसे अधिक 12 -12 प्रत्याशी बडऩगर,नागदा-खाचरोद में है। 31 अक्टूबर को संवीक्षा होगी। दो नवंबर को नाम वापसी के चुनाव मैदान में

प्रतिद्वंदियों की तस्वीर साफ होगी

नामांकन दाखिल के अंतिम दिन सभी सात सीट पर कई उम्मीदवारों ने नामांकन जमा किए। उज्जैन में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव भाजपा प्रत्याशी के तौर पर उज्जैन दक्षिण और अनिल जैन कालूहेड़ा ने उज्जैन उत्तर से नामांकन जमा किया। उज्जैन जिले की सात विधानसभा सीट में 6 प्रत्याशियों ने नामांकन जमा किया है।

इसमें नागदा -12,महिदपुर -7,तराना -8,घट्टिया-9,उज्जैन उत्तर -4,उज्जैन दक्षिण -10,बडऩगर में 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन पत्रों की जांच 31 अक्टूबर तक पूरी होगी। अभ्यर्थी द्वारा नाम वापस लेने की तिथि 2 नवम्बर है। गुरुवार शाम तक स्थिति साफ हो जाएगी।

अब नहीं बढेंगे नाम

वोटर लिस्ट में नाम जोडऩे-हटाने का काम अब पूरी तरह बंद हो चुका है। आचार संहिता के पहले 4 अक्टूबर को जो वोटर लिस्ट प्रकाशित हुई थी, उसमें कुछ नाम जोडकर और घटाकर पूरक सूची एक दो दिन में तैयार होगी। दोनों सूची में नाम होने पर ही वोट डाला जा सकेगा। अस्सी वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग व 40 फीसदी से अधिक दिव्यांग वोटरों के घर फॉर्म भेजे जा रहे हैं। इन्हें घर से ही वोट डालने की सुविधा सहमति पर दी जानी है।

Share This Article