विधानसभा चुनाव: BJP ने दावेदारों के लिए रखी शर्त

By AV NEWS

विधानसभा चुनाव: भाजपा ने दावेदारों के लिए रखी शर्त

विधानसभा क्षेत्र में पहले दो हजार नए मतदाता जोड़ो, फिर टिकट मांगना….

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा में टिकट की चाह रखने वालों के सामने पार्टी संगठन ने एक विशेष शर्त रख दी है। पार्टी ने दावेदारों से कहा गया है कि पहले अपने विधानसभा क्षेत्र में दो हजार नए मतदाता जोड़ो,फिर टिकट मांगना। इतना ही नहीं मतदाता सूची में नए नाम जुडवाने का पूरा विवरण पाटी के जिला अध्यक्ष को प्रस्तुत करना होगा।

विधानसभा चुनाव 2023 में टिकट के लिए भाजपा ने दावेदारों के समक्ष चौंकाने वाली शर्त रखी है। पार्टी ने दावेदारों से कहा है कि जो भी कार्यकर्ता टिकट का दावा करेगा, उसे अपने विधानसभा क्षेत्र में कम से कम दो हजार नए मतदाताओं को जोडऩा होगा। ऐसे दावेदारों को हर बूथ पर कम से कम दस नव मतदाताओं का नाम जुड़वाना होगा। मामला यहीं तक सीमित नहीं है, बल्कि बूथवार नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने का सारा लेखा-जोखा पार्टी को देना भी अनिवार्य होगा।

पार्टी नेतृत्व जिलाध्यक्ष से करेगी पुष्टि

टिकट की दावेदारी पर पार्टी नेतृत्व जिलाध्यक्ष से इसकी पुष्टि करेगी। उल्लेखनीय है कि दो अगस्त से चुनाव आयोग ने भी मतदाता पुनरीक्षण अभियान आरंभ किया है, जो 31 अगस्त तक चलेगा। भाजपा से टिकट के दावेदारों को भी इसी समयावधि में नए मतदाता जोडऩे होंगे और उन्हें पार्टी का प्राथमिक सदस्य भी बनाना होगा।

भाजपा प्रदेश संगठन ने निर्देश दिए है कि विधानसभा सम्मेलन में यह बताया जाए कि जो भी टिकट के लिए दावेदारी करना चाहता है, उसके लिए दो हजार नव मतदाता बनाना अनिवार्य शर्त होगी। संगठन के बड़े नेताओं का मानना है कि इस शर्त से उन दावेदारों की संख्या घट जाएगी, जो जातिवाद, गुटबाजी या किसी बड़े नेता के नाम यानी प_ावाद के नाम पर टिकट पाने का सपना देख रहे हैं।

Share This Article