Friday, May 27, 2022
Homeदेशविराट कोहली ने कहा- वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हूं

विराट कोहली ने कहा- वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हूं

टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टेस्ट टीम के कैप्टन विराट कोहली ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान विराट कोहली वनडे सीरीज में खेलेंगे या नहीं, इस सवाल का जवाब बुधवार को खुद विराट कोहली ने दिया।उन्होंने कहा कि BCCI से कभी आराम के बारे में कोई बात नहीं की थी। मैं वनडे सीरीज खेलने के लिए उपलब्ध हूं।

विराट कोहली ने कहा कि टेस्ट टीम के सिलेक्शन से डेढ़ घंटे पहले उनसे बोर्ड ने संपर्क किया था। मीटिंग के दौरान सिलेक्शन को लेकर चर्चा हुई और इसके बाद मुख्य चयनकर्ता ने बताया था कि कोहली को वनडे टीम का कप्तान नहीं बनाया जाएगा और कोहली ने कहा कि मुझे इससे कोई परेशानी नहीं।

रोहित शर्मा को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वे टीम के अहम खिला़ड़ी हैं और उनका न होना हमेशा टीम को अखरता है। टेस्ट सीरीज के दौरान वे चोट की वजह से नहीं रहेंगे और इस मौके पर ओपनिंग में उनकी कमी खलेगी।

मेरी बल्लेबाजी पर कप्तानी से हटाए जाने के बाद बहुत ज्यादा असर नहीं देखने को मिलेगा। जब भी मैं इंडिया के लिए खेलता हूं तो मैं अपना सब कुछ देता हूं। जिस तरह से मैं भारत के लिए वनडे में अपना योगदान देता था, उसी तरह से देता रहूंगा।

कोहली ने कहा कि टी-20 की कप्तानी छोड़ने से पहले उन्होंने बोर्ड से बात की थी। बोर्ड भी उनकी इस बात से सहमत था। बोर्ड ने कभी यह नहीं कहा था कि मैं टी-20 की कप्तानी न छोड़ूं। कोहली ने कहा था कि मैं टेस्ट और वनडे में कॉन्टीन्यू करना चाहूंगा। बोर्ड के साथ मेरी बातचीत जारी है। इससे पहले बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि हमने कोहली से टी-20 की कप्तानी से हटने से मना किया था।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर