Monday, May 16, 2022
Homeदेशविराट कोहली ने मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों को लताड़ा

विराट कोहली ने मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों को लताड़ा

भारत के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों को लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर किसी पर हमला करना सबसे निंदनीय है। टी-20 वर्ल्ड कप में  24 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान न भारत को 10 विकेट से हराया था। इसके बाद शमी को सोशल मीडिया में ट्रोल किया गया था। कोहली ने मैच के बाद माना था कि पाकिस्तान से टीम इंडिया से बेहतर प्रर्दशन किया था।

कोहली ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में धर्म के आधार पर मोहम्मद शमी को निशाना बनाने वालों की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा,’ मैदान पर हमारे खेलने की एक अच्छी वजह है। सोशल मीडिया पर लिखने वाले वे रीढहीन लोग नहीं जिनमें किसी व्यक्ति से आमने सामने बात करने का साहस नहीं है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘यह इंसानियत का सबसे निचला स्तर है।

किसी पर धर्म के आधार पर हमला करने से ज्यादा निराशाजनक कुछ नहीं हो सकता है। मैंने कभी धर्म के आधार पर पक्षपात के बारे में नहीं सोचा । धर्म बहुत पवित्र चीज है। हमारा भाईचारा, हमारी दोस्ती को हिलाया नहीं जा सकता है और इन चीजों से फर्क नहीं पड़ता है। जो लोग हमें समझते हैं, मैं उन्हें श्रेय देता हूं।’

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर