Friday, May 27, 2022
Homeउज्जैनविवादों में ठहाका: आ रहा डुप्लीकेट कलाकार, फोटो लगा दिया ओरिजनल का

विवादों में ठहाका: आ रहा डुप्लीकेट कलाकार, फोटो लगा दिया ओरिजनल का

कीकू शारदा ने वीडियो जारी कर ली आपत्ति, बोले: मैं आयोजन का हिस्सा नहीं, मेरे फोटो- होर्डिंग हटाएं

होर्डिंग नहीं हटाने पर दी कानूनी कार्यवाही की चेतावनी…

उज्जैन।11 जनवरी 2022 को कालिदास अकादमी परिसर में होने जा रहे ठहाका सम्मलेन के बैनर और होर्डिंग्स में कपिल शर्मा शो में अपनी प्रस्तुति देने वाले कीकू शारदा के फोटो का प्रयोग जूनियर बच्चा यादव (उनके डुप्लीकेट) के नाम के साथ किया गया है। इस पर कीकू शारदा से अनुमति नहीं ली गई।

इस वर्ष के आयोजन में ना वे आने वाले हैं न इस आयोजन का वो हिस्सा हैं और ना इस सम्बन्ध में उनसे कोई बात की गई है। कीकू शारदा ने आयोजकों को आड़े हाथों लेते हुए तत्काल शहर से ऐसे सारे होर्डिंग्स हटाने का आदेश दिया है अन्यथा वे आगे कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने इस संबंध में वीडियो जारी करते हुए उज्जैन शहर के लोगों से कहा है कि यदि इन्होंने मेरे फोटो का दुरूपयोग कर भ्रमित किया है। इनके साथ मेरा इनके साथ कोई कमिटमेंट नहीं है और ना में इस आयोजन में आ रहा हूँ। बादमे आयोजक ये बोल देंगे की किसी कारण से मैं नहीं आ पाया।

होर्डिंग नहीं हटाए तो आयोजकों को लाखों की मानहानि का भुगतान करना पड़ सकता है: टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े जानकार बताते हैं कि किसी भी कलाकार की अनुमति के बिना उसके उसके फोटो का उपयोग करना गैरकानूनी है फिर भले ही वह किसी अन्य कलाकार के नाम के साथ किया गया हो। ऐसा होने पर यदि कलाकार चाहे तो मानहानि का लंबा दावा लगा सकता है। जिसकी राशि कलाकार की लोकप्रियता के हिसाब से लाखों से लेकर करोड़ों रुपए में होती है।

हमेशा विवादों से घिरा रहा है ठहाका सम्मलेन
ठहाका सम्मलेन और विवादों का नाता पुराना रहा है। पूरे शहर को आयोजन के होर्डिंग और बैनर से पाट दिया गया है जिससे शहर की सुंदरता प्रभावित हो रही है। इन बैनरों और होर्डिंग्स को लगाने के लिए क्या नगर निगम से अनुमति ली गई? और इनके एवज में निगम में कितनी राशि जमा की गई। यह अभी भी जांच का विषय है। भविष्य में इस दिशा में भी नगर निगम द्वारा कार्यवाही के कयास लगाए जा रहे हैं।

WhatsApp Image 2022 01 05 at 1.14.35 PM

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर