Friday, May 27, 2022
Homeब्यूटी एंड फैशनशादी में बाकी हैं कुछ दिन, तो इन घरेलू फेस पैक का...

शादी में बाकी हैं कुछ दिन, तो इन घरेलू फेस पैक का करें इस्तेमाल

नई दुल्हन शादी से पहले अपनी स्किन पर ग्लो के लिए काफी सारी चीजों का इस्तेमाल करती हैं। इस दौरान वह कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं। अगर आपकी शादी जल्द होने वाली है तो आप कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। कम खर्च में ये उपचार आपको अमेजिंग स्किन देने में कामयाब होते हैं। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बता रहे हैं जिनकी मदद से आपको आसानी से ग्लोइंग स्किन मिलेगी।

इन फेस पैक से आपकी स्किन को किसी तरह का नुकसान भी नहीं होगा। इसी के साथ फेस पैक में डलने वाले सभी सामान आपको घर में आसानी से मिल जाएंगे। तो जानते हैं दुल्हन जैसी स्किन पाने के लिए घर में बनने वाले फेस पैक-

चंदन से बनाएं फेस पैक 

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए दो चम्मच चंदन पाउडर, दो चम्मच कच्चा दूध, चुटकी भर केसर। इसे बनाने के लिए सबसे पहले केसर को दूध में थोड़े देर के लिए भिगोएं। एक कटोरी में चंदन पाउडर लें और फिर उसमें केसर दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं, खासकर के दाग धब्बों पर। फिर इसे सूखने दें और फिर चेहरे को धो लें।

बादाम का फेस पैक 

इसे बनाने के लिए सबसे  पहले 5 से 6 बादाम और एक से दो चम्मच दूध की  जरूरत होगी। इसे बनाने के लिए बादाम को पानी में भिगोकर रखें। अगले दिन बादाम को दूध के साथ पीसकर पेस्ट बनाएं। फिर इस फेस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 15 मिनट बाद धोएं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर