Friday, December 1, 2023
Homeउज्जैन समाचारसोमवार के अवकाश को लेकर संशय

सोमवार के अवकाश को लेकर संशय

श्रावण मास… डीईओ ने कहा वरिष्ठ अधिकारी के आदेश पर लिया जाएगा निर्णय

सोमवार के अवकाश को लेकर संशय

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:श्रावण के प्रथम सोमवार पर नगर निगम सीमा के स्कूल्स में अवकाश रहा। आगे के सोमवार पर अवकाश को लेकर फिलहाल संशय है। वैसे अगले सोमवार(17 जुलाई) को छुट्टी रहने के संभावना कम है। इस दिन स्कूली शिक्षा विभाग का प्रदेशव्यापी अभियान पर कार्यक्रम है। डीईओ का कहना है कि अभी कुछ भी तय नहीं है। जैसा वरिष्ठ अधिकारी आदेश करेंगे,वैसा निर्णय लिया जाएगा।

भगवान महाकालेश्वर की श्रावण मास में निकलने वाली सवारियों के मद्देनजर पहली बार सोमवार को शहर के स्कूल्स में अवकाश घोषित करने की निर्णय लिया गया। कलेक्टर के आदेश पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा अवकाश की घोषणा के लिए जारी पत्र में 9 जुलाई रविवार को स्कूल्स खुले रखने और सोमवार को अवकाश के निर्देश दिए गए थे।

हालांकि समय पर सूचना नहीं पहुंचने की वजह से रविवार को शहर के कई निजी विद्यालयों अवकाश जैसा ही माहौल था। सरकारी स्कूल लगे,किन्तु वहां भी रविवारीय वातावरण था। सोमवार को सभी स्कूल्स में अवकाश रहा। बहरहाल आने वाले श्रावण सोमवार को स्कूल्स अवकाश पर संशय है।9-10 जुलाई के लिए जारी पत्र में एक ही दिन का जिक्र है। ऐसे में फिलहाल स्पष्ट नहीं है कि बाद के सोमवार पर अवकाश रहेगा या नहीं।

अभी कुछ नहीं बता सकते हैं

अवकाश के संशय पर जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा का कहना है कि इस संबंध में अभी कुछ भी नहीं बताया जा सकता है। जैसा वरिष्ठ अधिकारी आदेश करेंगे,वैसा निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल तो इस पर न कोई प्रस्ताव है और ना ही विचार किया गया है।

17  जुलाई को छुट्टी की उम्मीद कम

17 जुलाई को श्रावण का दूसरा सोमवार है। इस दिन उज्जैन में स्कूल्स में छुट्टी की उम्मीद बहुत ही कम है। 17 जुलाई को स्कूली शिक्षा विभाग का प्रदेशव्यापी अभियान पर कार्यक्रम है। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान गुलाना में आयोजित समारोह शामिल होने वाले है। सभी शासकीय-अशासकीय विद्यालयों में बच्चे और पालक उपस्थित रहकर वर्जुअल सीएम के कार्यक्रम में हिस्सा लने वाले है। यह कार्यक्रम प्रात:11 प्रस्तावित है। शिक्षा विभाग ने इसे लेकर तैयारियां भी प्रारंभ कर दी है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर