Thursday, June 30, 2022
Homeब्यूटी एंड फैशनस्टाइलिश दिखने के लिए गर्मी में चेंज कीजिए लुक

स्टाइलिश दिखने के लिए गर्मी में चेंज कीजिए लुक

मौसम बदलने के साथ हमारे वॉडरोब भी बदलता है। जहाँ सर्दियों में डार्क और मोटे फैब्रिक के कपड़े हमारे वार्डरोब में होते हैं। वहीं गर्मियों में इसकी जगह हल्के रंग और लाइट फैब्रिक कपड़े ले लेते हैं। अगर आप भी गर्मियों में स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो ये टिप्स फॉलो करें

फैब्रिक क्या चुनें

अगर आपको हर रोज ऑफिस जाना है तो आपको कॉटन, लीनेंन और खादी पहनने में आरामदायक महसूस होगा और ये कपड़े गर्मी में आने वाले पसीने को सोख लेते हैं, जाहिर सी बात है आप ऑफ‍िस में स्‍वेट‍िंग अवॉइड करना चाहेंगे. इस बात को ध्‍यान में रखकर आप खादी का कुर्ता या कॉटन लांग टॉप के साथ जींस पहन सकते हैं.

इंडियन में क्या चुनें

गर्मी के द‍िनों में ऑफ‍िस लुक के ल‍िए कुछ इंड‍ियन व‍ियर लेना चाहती हैं तो पेस्‍टल रंग के सूट्स लें. आप चाहें तो पोल्‍का डॉट या ब्‍लॉक प्र‍िंट का लांग कुर्ता पहन सकती हैं. ये आपको एक फॉर्मल लुक देगा. साथ ही अगर आपको पसंद हो तो हैंडलूम प्रिंट भी गर्मियों में फार्मल लुक देते हैं. वहीं साड़ी की बात की जाए तो कॉटन साड़ी गर्मी के द‍िनों में बेस्‍ट रहती हैं.

फिटिंग में क्या चुनें

आपको इस बात का ध्‍यान रखना है क‍ि ऑफ‍िस में पहनने वाले कपड़े न ज्‍यादा लूस और न ज्‍यादा टाइट हों. गलत फ‍िट‍िंग के कपड़े पहनने पर आप असहज फील करेंगे. इसल‍िए आप वाइट शर्ट के साथ ब्‍लैक पैंट पेयर कर सकते हैं या वाइट शर्ट के साथ क्‍लूटोज भी पेयर कर सकते हैं.

कैजुअल लुक को बनाएं खास

गर्मियों में हल्के रंग के कपड़े पहनें। आप व्हाइट कलर की टी-शर्ट या शर्ट को शॉर्ट्स या डेनिम के साथ पहन सकती हैं। अगर आप अपने सिम्पल लुक को खास बनाना चाहती हैं तो इसके साथ कोई नेकपीस या कोई दूसरी एक्सेसरीज पहन सकती हैं।

स्कर्ट को करें स्टाइल

गर्मियों में आप स्कर्ट को अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करके पहन सकती हैं। आप चाहे तो स्कर्ट को ऑफ शोल्डर टॉप या शर्ट के साथ पहन सकती हैं। इसके अलावा आप स्कर्ट को प्रिंटेड टी-शर्ट या मैचिंग टॉप के साथ भी पहन सकती हैं। गर्मियों के मौसम के लिए स्कर्ट बेस्ट है और इससे आप स्टाइलिश लुक भी पा सकती हैं।

नेचुरल मेकअप है बेस्ट

अगर बात मेकअप की करें तो गर्मियों में नेचुरल मेकअप ही बेस्ट होता है। गर्मियों में हैवी मेकअप अच्छा नहीं लगता है। इसके साथ ही गर्मियों में लगातार पसीना आने की वजह से आपकी स्किन पर रैशेज हो सकते हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर