Sunday, May 15, 2022
Homeदेशहैक हुआ संसद TV का YouTube चैनल

हैक हुआ संसद TV का YouTube चैनल

Sansad टेलीविजन का यूट्यूब चैनल Sansad TV 15 फरवरी को हैक हो गया था। आधिकारिक बयान के मुताबिक हैकर ने 15 फरवरी की रात करीब एक बजे चैनल में सेंध लगाई, हालांकि सुबह करीब चार बजे संसद टीवी की टीम ने चैनल को हैकर से मुक्त करा लिया।

कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (सीईआरटी इन) और यूट्यूब इंडिया को इस संबंध में जानकारी दी गई है। हैकर ने चैनल को हैक करने के बाद चैनल का नाम बदलकर Ethereum रख दिया था जो कि एक क्रिप्टोकरेंसी है। हैकर ने लाइव स्ट्रीमिंग के साथ भी छेड़छाड़ की है।कुछ दिन पहले ही गो फर्स्ट एयरलाइन का ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था।

गो फर्स्ट एयरलाइन का ट्विटर अकाउंट हैकर के कब्जे में 24 घंटे से भी अधिक समय तक रहा था, हालांकि अब अकाउंट को री-स्टोर कर लिया गया है। Go First airline के ट्विटर अकाउंट को हैक करने के बाद हैकर ने अकाउंट प्रोफाइल नेम Mlcheal Sayloor रख दिया था।

sansadf

बता दें कि कोरोना संक्रमण की शुरुआत के बाद से हैकिंग के मामले में काफी तेजी से इजाफा हुआ है। कुछ महीने पहले गूगल ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि भारत धीरे-धीरे रैनसमवेयर अटैक का गढ़ बनता जा रहा है। गूगल ने पिछले डेढ़ साल का डाटा शेयर किया था जिसमें 8 करोड़ से अधिक रैनसमवेयर अटैक के सैंपल का एनालिसिस किया गया था। इस डाटा के आधार पर रैनसमवेयर अटैक के मामले में 140 देशों की लिस्ट में भारत को 6वें स्थान पर है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर