अक्षरविश्व’ गुरु गौरव सम्मान 2023

By AV NEWS

शिष्यों को तराशने वाले गुरुओं को किया जाएगा सम्मानित

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:शिक्षक अर्थात गुरु का सम्मान करने की परंपरा कोई नई परंपरा नहीं है। यह परंपरा सनातन है और ‘अक्षरविश्व’ इसी परंपरा को आगे बढ़ाते गुरु गौरव सम्मान 2023 का आयोजन करने जा रहा है।

शिक्षक देश के भविष्य और युवाओं के जीवन को बनाने और उसे आकार देने के लिये सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। संस्कार, संस्कृति और नैतिक दायित्व की परंपराओं का निर्वाहन करने में ‘अक्षरविश्व’ की भूमिका हमेशा ही अग्रणी रही है। इसी क्रम को विस्तार देते हुए ‘अक्षरविश्व’ गुरु गौरव सम्मान 2023 का आयोजन 9 सितंबर शनिवार को अपराह्न 4:30 बजे देवास रोड स्थित होटल श्री गंगा में किया जाएगा।

‘अक्षरविश्व’ द्वारा आयोजित आरके डेवलपर्स, ओमेक्स सिटी, नवोदया विनायक ग्रुप और संकल्प सोशल वेलफेयर सोसायटी प्रायोजित इस शुभ प्रसंग में शहर के 35 ऐसे गुरुओं का सम्मान होगा। जिन्होंने विद्यार्थियों के जीवन को अपने ज्ञान, धैर्य, प्यार और मार्गदर्शन से तराशकर सफलता की उच्च मंजिल पर पहुंचाया है। शिक्षक एक अनमोल पथ प्रदर्शक होते हैं। जीवन में सफल होने के लिए शिक्षा सबसे जरूरी है और शिक्षा व दीक्षा देने में गुरुओं की भूमिका महत्वपूर्ण है।

Share This Article