अब 70 फीट ऊंचे श्री राम टॉवर से गूंजेगी हनुमान चालीसा

By AV NEWS

पूरे प्रदेश में मंदसौर बना परचम लहराने वाला गढ़, भानपुरा में 9 सितंबर को होगा टॉवर का लोकार्पण

अब 70 फीट ऊंचे श्री राम टॉवर से गूंजेगी हनुमान चालीसा

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन/मंदसौर:पूरे मध्यप्रदेश में मंदसौर ने एक नई आवाज बुलंद की है। ऊंचे टॉवर पर लाउडस्पीकरों के माध्यम से हनुमानचालीसा और श्रीराम स्तुति करने वाले गढ़ के रूप में मंदसौर प्रदेश और देश के पटल पर उभरा है। गरोठ के बाद भानपुरा में 70 फीट ऊंचे श्रीराम टॉवर का शुभारंभ होने जा रहा है। महाकाल नगरी उज्जैन की इसमें महती भूमिका होगी।

मध्यप्रदेश में मंदसौर ने सनातन धर्म का परचम एक नए अंदाज में लहराना शुरू कर दिया है। आगामी 9 सितंबर को भानपुरा में 70 फीट ऊंचा श्री राम टॉवर स्थापित होने जा रहा है, जहां से हनुमानचलीसा और श्रीराम स्तुति का गान होगा। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अभिभाषक अश्विनी उपाध्याय, तुलसी मानस प्रतिष्ठान भोपाल के प्रभारी अध्यक्ष और जगतगुरु सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रघुनंदन शर्मा की साक्षी में उज्जैन के महामंडलेश्वर और सनातनी योद्धा स्वामी डॉ. सुमनानन्द गिरि महाराज के करकमलों से होगा।

इसके पहले गत जून में गरोठ में श्रीराम युवा सेना द्वारा 65 फीट ऊंचा श्रीराम टॉवर स्थापित किया जा चुका है। इस तरह मंदसौर का यह दूसरा टॉवर होगा, जो प्रदेश भर में सनातन धर्म का परचम लहराएगा। समारोह में महामंडलेश्वर 108 वर्षीय अखंड महायज्ञ में सिद्ध रुद्राक्ष भी लोगों को बांटेंगे। त्रिजुगीनारायण की दुर्लभ अग्नि से हो रहा यज्ञ वल्र्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल हो चुका है।

उज्जैन के महामंडलेश्वर डॉ. सुमनानंद गिरि के करकमलों से होगी शुरुआत महामंडलेश्वर बने सनातनी योद्धा…

महामंडलेश्वर स्वामी डॉ. सुमनानंद गिरि अखाड़ा परिषद से जुडऩे के बाद सनातनी योद्धा के रूप में पहचाने जाने लगे हैं। पाकिस्तान सहित अन्य देशों और भारत में 900 से अधिक श्रीरामकथा करने के साथ ही यूथ विथ सनातन संस्था का नेतृत्व कर रहे।

गत 27 अगस्त को नोएडा में राष्ट्रीय चेतना जागरण कार्यक्रम में प्रखर राष्ट्रवादी चिंतक पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ की उपस्थिति में सनातन धर्म पर उद्बोधन भी दे चुके और कई लोगों को सनातन धर्म से जोड़ रहे। इस राह पर खतरे भी बढ़ गए लेकिन वे बेखौफ सनातन धर्म का परचम लहरा रहे। इसी कड़ी में 9 सितंबर को श्री राम टॉवर लोकार्पण का मुख्य आतिथ्य स्वीकार कर कठिन डगर पर चल रहे।

संत से सनातनी योद्धा तक

सनातन धर्म के प्रचार की कठिन डगर पर चलने वाले संत सुमनभाई मानस भूषण अखाड़ा परिषद से जुड़कर महामंडलेश्वर बने

पाकिस्तान सहित देश विदेश में 900 से अधिक श्री रामकथा के माध्यम से सनातन धर्म का प्रचार।

यूथ विथ सनातन संस्था के माध्यम से देश भर में युवाओं को श्रीरामचरितमानस का वितरण।

महामंडलेश्वर की प्रेरणा से ईसाई धर्म के हेमन्त पॉल, डेनियल, रमेश और पीटर ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपनाया और क्रमश: हेमन्त प्रजापति, रविंद्र कुमार, अमलेश कुमार और प्रदीप कुमार नामकारण किया।

यूपी और उत्तरांचल की राजनीति में सक्रिय रहे नफीस आजाद अंसारी ने मई 2023 में महामंडलेश्वर की प्रेरणा से मौनतीर्थ पीठ हिंदू धर्म अपनाया और नाम रखा नारायण।

शाजापुर जिले के अंतर्गत गोप चौहान मंदिर में आयोजित धर्मसभा में सिर्फ हिंदुओं को मताधिकार देने का आह्वान।

Share This Article