इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस अब हफ्ते में दो दिन चलेगी, शेड्यूल जारी

By AV NEWS

रेल यात्रियों को सौगात

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन। ट्रेन में इंदौर से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से इंदौर तक सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत वाली खबर है। उत्तर रेलवे ने इंदौर-चंडीगढ़-इंदौर एक्सप्रेस गाड़ी सप्ताह में 2 दिन चलाने का फैसला लिया है। गाड़ी नंबर 19307/19308 इंदौर-चंडीगढ़-इंदौर एक्सप्रेस सप्ताह में 2 दिन चलेगी। इससे पहले यह गाड़ी सप्ताह में सिर्फ एक दिन चलती थी।

गाड़ी नंबर-19307 इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस प्रत्येक गुरुवार और शुक्रवार को चलेगी, जिसकी वापसी शनिवार को होगी। यह गाड़ी सुबह साढ़े 5 बजे इंदौर से चलकर अगले दिन तड़के 4 बजे अंबाला कैंट और सुबह 5 बजे चंडीगढ़ स्टेशन पर पहुंचेगी।

शाम 4.30 बजे चंडीगढ़ से होगी रवाना

दूसरी गाड़ी 19308 इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस प्रत्येक शुक्रवार और शनिवार को चलेगी। गाड़ी नंबर-19308 शाम साढ़े 4 बजे चंडीगढ़ से रवाना होगी। सवा 5 बजे अंबाला कैंट पहुंचेगी। अगले दिन दोपहर बाद 3.20 बजे इंदौर पहुंचेगी।

कहां-कहां होगा ठहराव

इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस गाड़ी का देवास, उज्जैन, मक्शी, शाजापुर, पचौर रोड, ग्वालियर, आगरा कैंट, मथुरा, फरीदाबाद, हजरत निजामुद्दीन, मेरठ, यमुनानगर, जगाधरी और अंबाला कैंट।

वंदे भारत इंदौर-भोपाल के झांसी तक एक्सटेंशन पर मंथन

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया कम करने के पहले उनका एक्सटेंशन करने की तैयारी है। यह ट्रेनें वर्तमान में 50 फीसदी से कम यात्रियों के साथ चल रही हैं। रेलवे सूत्रों के मुताबिक इंदौर से भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस को झांसी तक का एक्सटेंशन दिया जा सकता है। एक्सटेंशन के बाद करीब दो महीने तक रेलवे यात्री संख्या और घाटे का आंकलन करेगा। इंदौर-भोपाल और जबलपुर-आरकेएमपी वंदे भारत ट्रेनों को चलते हुए गत एक महीना से अधिक का समय हो गया है। इस अवधि में इन दोनों ही गाडिय़ों में यात्रियों की संख्या करीब 25 से 30 फीसदी तक रही।

समय व शुरुआती स्टेशन बदलें

इधर, रेलवे उपभोक्ता सलाहकार जगमोहन वर्मा का कहना है कि रेलवे बोर्ड को गाडिय़ों के एक्सटेंशन या किराए में कमी करने के पहले शुरुआती स्टेशन और समय बदल कर ट्रेन को एक-एक महीने चलाकर देखना चाहिए।

Share This Article