इंदौर रोड-वृंदावनधाम में चड्डी बनियान गिरोह ने मचाया गदर

By AV NEWS

एक रात में 6 घरों के ताले चटकाए

सीसीटीवी कैमरे में दिखे बदमाश, रहवासी बोले नहीं होती है पुलिस गश्त…

कोई रिश्तेदारी में गया तो कोई शहर से बाहर है

उज्जैन।शहर की पॉश कालोनियों के सूने मकानों को निशाना बनाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चड्डी बनियान गिरोह ने बीती रात महामृत्युंजय द्वार के पास स्थित वृंदावनधाम कालोनी में गदर मचाते हुए 6 सूने मकानों के ताले तोड़कर सोने चांदी के आभूषण सहित नगदी चोरी की वहीं दो मकानों पर चोरी का प्रयास भी किया। सुबह रहवासियों ने नानाखेड़ा पुलिस को सूचना दी।

रूचिता जोशी पति अमित जोशी ने बताया कि मैं ऋषि नगर में रहने वाले पिता के घर परिवार के साथ गई थी। घर पर ताला लगा था। सुबह पड़ोसी ने बताया कि घर का ताला टूटा है। उनके घर की बाउण्ड्री कूदकर दो चोर घर में घुसे। मेनगेट का ताला तोड़कर चोरों ने यहां से सोने की अंगूठी, सोने के मोती, लॉकेट, चैन सहित 40 हजार रुपये नगद चोरी किये। रूचिता ने बताया कि उनके पति पंडिताई करते हैं।

किशनलाल चतुर्वेदी पिता रामविलास चतुर्वेदी रिटायर शिक्षक हैं। उन्होंने बताया कि रात में वेद नगर में रहने वाले बेटे के घर गये थे। मेनगेट के अलावा दो दरवाजों पर लॉक था। लकड़ी के दरवाजे में सेंट्रल लॉक लगा था। चोरों ने सारे ताले तोड़े और घर में घुसकर 10 हजार रुपये नगद व सोने की अंगूठी चोरी कर ली।

वृंदावनधाम कालोनी समिति के अध्यक्ष एम.के. गौड़ के दो मंजिला मकान पर भी चोरों ने धावा बोला। यहां बाउण्ड्री के गेट का ताला तोडऩे के बाद इसी मकान के अलग-अलग कमरों में लगे 6 ताले तोड़कर दोनों मंजिलों के कमरों को चोरों ने खंगाला। उनके पड़ोसियों ने बताया कि एम.के. गौड़ बेटी से मिलने राजस्थान गये हैं। चोर कितने आभूषण व नगदी ले गये उनके लौटने पर ही पता चलेगा।

राजेश परमार तराना में पटवारी हैं। पिता पुलिस में हैं। उनके सूने मकान का ताला तोड़कर चोरों ने यहां भी वारदात को अंजाम दिया। राजेश परमार बाहर गये हुए हैं। इन्हीं के घर के पास रहने वाली प्रायवेट अस्पताल की नर्स के यहां भी चोरी की वारदात हुई। उनके पड़ोसियों ने बताया कि नर्स का बेटा सौरभ वैष्णव नेवी में है उसी से मिलने वह मुंबई गई हैं। इसके अलावा एक अन्य मकान में चोरी की वारदात हुई जबकि राजेश पंड्या व एक अन्य व्यक्ति के यहां बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया।

मुंह चप्पल से छुपाया, पजामे के ऊपर पहनी चड्डी

वृंदावनधाम कालोनी के रहवासियों ने बताया कि कालोनी में कुल 300 मकान हैं। इंट्री का एक ही गेट है। अलग-अलग मकानों व गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरों में चड्डी बनियान गैंग के 5 सदस्य कैदी हुए हैं। सभी लोग पैदल थे। पजामे और पेंट को फोल्ड करने के बाद ऊपर से चड्डी पहनी थी। चप्पलें पैरों से निकालकर मुंह छिपा रहे थे। दो बदमाश चोरी करने घर में घुसते तो दूसरे घर के बाहर खड़े होकर निगाह रख रहे थे। बदमाशों ने सिर्फ उन्हीं घरों को निशाना बनाया जिनके ताले लगे मिले।

नहीं होती रात्रि गश्त,पुलिस भी नहीं आती

वृंदावनधाम कालोनी इंदौर रोड़ हाईवे से लगी है इस कारण चोर गिरोह वारदातों को अंजाम देने के बाद आसानी से भाग गये। रहवासियों ने बताया कि पुलिस कालोनी में रात्रि गश्त के लिये नहीं आती न ही दिन मेंकोई पुलिस वाहन राउण्ड करता है। सुबह चोरियों की सूचना मिलने के बाद एक एएसआई, दो जवानों के साथ आये। घर-घर जाकर स्थिति देखी। नाम पते नोट किये।

Share This Article