इंदौर : हिंदू संगठनों का प्रदर्शन ,Pathaan का पहला शो रद्द

By AV NEWS

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत ‘पठान’ बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश के इंदौर में सिनेमा हॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इंदौर के बाहर के सिनेमाघरों के कई वीडियो ऑनलाइन सामने आए हैं, जिसमें प्रदर्शनकारियों को ‘पठान’ के शो रद्द करने और दर्शकों को सिनेमाघरों में प्रवेश नहीं करने देते देखा जा सकता है। उन्होंने ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगाए और लोगों से ‘पठान’ का बहिष्कार करने का आग्रह किया।

एक वीडियो में, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के एक समूह को इंदौर में सपना संगीता मॉल में INOX थिएटर के बाहर बैठे देखा जा सकता है। उन्होंने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा भी बजाई और विरोध के संकेत के रूप में एक साथ गाया।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इंदौर में कस्तूर टॉकीज के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया और अपने साथ भगवा गमछा लेकर नारेबाजी की.

‘पठान’ तब से विवादों में घिरी हुई है जब फिल्म के पहले गाने ‘बेशर्म रंग’ को निर्माताओं ने हटा दिया था।गाने के एक दृश्य में दीपिका पादुकोण को “भगवा बिकनी” पहने हुए देखा गया था, जिसके बाद इस गाने ने हंगामा खड़ा कर दिया। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गाने में उनके पहनावे को “आपत्तिजनक” बताया और निर्माताओं को फिल्म की रिलीज रोकने की धमकी दी।

विहिप सहित कई राजनीतिक नेताओं और हिंदू संगठनों ने भी दावा किया कि गाने में भगवा/नारंगी रंग का इस्तेमाल हिंदुत्व का अपमान करने के उद्देश्य से किया गया था।

Share This Article