उज्जैन:जिले में 30 हजार से ज्यादा लोगों को लग चुका हैं कोरोना वैक्सीन

By AV NEWS

पूर्व मंत्री जैन ने भी लगवाया सिविल अस्पताल में वैक्सीन

उज्जैन। उज्जैन में 30 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जा चुके हैं। जिले में 17 स्थानों पर कोरोना वैक्सीन लगाए जा रहे हैं। शनिवार को पूर्व मंत्री और विधायक पारस जैन ने कैंसर अस्पताल में वैक्सीन सेंटर पर पहुंचकर टीका लगवाया। टीकाकरण अधिकारी डॉ. केसी परमार ने बताया कि 30 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जा  चुका है। जिले में 17 सेंटर टीकाकरण के लिए बनाए गए हैं। पांच सिविल अस्पताल में, पांच सीएचसी और सात शहर में सेंटर बनाए गए हैं।

टीका लगवाकर पूर्व मंत्री बोले- वैक्सीन सबसे सुरक्षित
विधायक पारस जैन ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीका लगवाकर सबको बता दिया कि वैक्सीन सुरक्षित है। अफवाह पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। आज मैंने भी वैक्सीन लगवाया है। मैं पूरी तरह से स्वस्थ्य महसूस कर रहा हूूं। सभी लोगों को सेंटर पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाना चाहिए। सरकारी अस्पताल में मुफ्त में टीके लगाए जा रहे हैं।

परसों 580 को लगा था वैक्सीन
डॉ. परमार ने बताया कि कैंसर अस्पताल में बनाए गए सेंटर पर परसों 580 लोगों को टीके लगाए गए थे। इसमें से पहले चरण का वैक्सीन 278 लोगों को लगा था। जबकि 302 लोगों को दूसरे दौर का वैक्सीन लगाया गया है।

ये सेंटर हैं शहर में

पुलिस लाइन, माधवनगर अस्पताल, आरडी गार्डी अस्पताल, सीएचएल, चेरिटेबल अस्पताल, जीवाजीगंज अस्पताल, छत्रीचौक डिस्पेंसरी में वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

रजिस्ट्रेशन फिर वैक्सीनेशन
सभी सेंटरों पर आने वालों का पहले रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। उन्हें नंबर देकर बुलाया जाता है। आधार कार्ड की जांच के बाद उन्हें वैक्सीन लगाया जाता है। वैक्सीन लगाने के बाद कुछ देर के लिए आब्र्जवेशन सेंटर पर रखा जाता है।

Share This Article