उज्जैन:ड्यूटी से घर लौट रहे एमपीईबी लाइनमैन और आरक्षक को बदमाशों ने चाकू मारा

By AV NEWS

सावधान… अब पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं

उज्जैन। शहर में लूट, चोरी, चाकूबाजी और मारपीट की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं। हालात यह हो चुके हैं कि अब पुलिसकर्मी भी सुरक्षित बदमाशों से सुरक्षित नहीं हैं। पिछले 15 दिनों में पुलिस पर हमला, वर्दी फाडऩे के बाद बीती रात चाकू से हमले की वारदात भी बदमाशों ने की। घायल आरक्षक का निजी अस्पताल में उपचार जारी है। चिंतामण थाना पुलिस ने शंका के आधार पर पांड्याखेड़ी के कुछ बदमाशों को हिरासत में लिया है। कमल जसौदिया पिता तौलाराम निवासी पुलिस लाइन चिंतामण थाने में आरक्षक के पद पर पदस्थ है। रात करीब 10 बजे कमल ड्यूटी खत्म होने के बाद कमल जसौदिया अपनी बाइक से घर लौट रहा था।

चिंतामण बायपास ब्रिज से टर्न लेते समय कमल की बाइक के सामने अज्ञात बदमाशों ने अपनी मोटर सायकल अड़ाई और उसे रोक लिया। कमल जसोदिया ने बताया कि बाइक रोकने के बाद युवकों से रोकने का कारण पूछने लगा उतनी ही देर में पीछे से आए एक युवक ने जांघ के ऊपर चाकू मार दिया। कमल ने तुरंत थाने पर फोन लगाया और अपना वायरलेस सेट निकाला जिसे देखकर बदमाश अपनी-अपनी मोटर सायकलों पर बैठकर भाग गये। घायल कमल जसौदिया को चिंतामण एफआरवी ने निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया और बदमाशों की तलाश शुरू की।

आरक्षक से पहले लाइनमैन को मारे चाकू

हरिशंकर पिता भीकराम 45 वर्ष निवासी इंदिरानगर नीलगंगा एमपीईबी में लाइनमैन है और फतेहाबाद में पदस्थ है। रात करीब 9.30 बजे हरिशंकर ड्यूटी खत्म होने के बाद अपनी बाइक से घर लौट रहा था तभी लालपुल के समीप 5-6 युवकों ने उसे रोकने का प्रयास किया लेकिन हरिशंकर ने अपनी बाइक नहीं रोकी तो युवकों ने चलती बाइक में ही पीछे से उसे चाकू मार दिया। घायल हरिशंकर ने दूर जाकर देखा तो खून बह रहा था। उसने अपने अधिकारियों को घटना की सूचना दी और नीलगंगा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

पांड्याखेड़ी की गैंग दे रही वारदातों को अंजाम

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीती रात आरक्षक, एमपीईबी के लाइनमैन सहित अन्य लोगों को चाकू व मारपीट करने वाले 4 बदमाशों को रात में ही पुलिस टीम ने हिरासत में ले लिया है। उक्त बदमाश पांड्याखेड़ी क्षेत्र के रहने वाले हैं। खास बात यह कि पिछले दिनों इंदौर रोड़ स्थित जिस ढाबे पर बदमाशों ने मारपीट, तोडफ़ोड़ और पुलिसकर्मी की वर्दी फाडऩे की वारदात की थी उसी गैंग के सदस्यों ने जमानत पर छूटने के बाद बीती रात फिर वारदातें की।

15 दिनों में तीन पुलिसकर्मियों पर हमला, वर्दी फाडऩे के बाद चाकू मारने की वारदात हुई

आरक्षक ने कहा…मुझे रास्ते के लोगों ने सचेत किया था

अस्पताल में उपचार करा रहे आरक्षक कमल जसौदिया ने बताया कि ड्यूटी से घर लौटते समय चिंतामण क्षेत्र के लोग अपनी मोटर सायकलों से आ रहे थे। उन्होंने कहा था कि कुछ युवक ब्रिज के पास खड़े होकर राह चलते लोगों को लात व पत्थर मार रहे हैं। कमल ने कहा कि मैं समझा शराब के नशे में कोई हरकत कर रहा होगा, लेकिन जब मुझे बदमाशों ने रोका तो मामला कुछ ओर निकला। पंवासा, नानाखेड़ा और अब चिंतामण: पिछले दिनों पंवासा थाने के आरक्षक पर शराब तस्करों ने हमला किया था। उसके बाद इंदौर रोड़ के ढाबे पर मारपीट व तोडफ़ोड़ करने वाले बदमाशों को पकडऩे गये नानाखेड़ा थाने के आरक्षक की वर्दी फाड़ी और अब चिंतामण थाने के आरक्षक पर बदमाशों ने चाकू से हमला किया।

Share This Article