उज्जैन:दो साल से जिस किशोरी की तलाश पुलिस कर रही थी वह परिवार के साथ घर पर मिली

By AV NEWS

पिता ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी बाद में अपहरण का केस बना

उज्जैन।प्रजापत नगर में रहने वाली किशोरी दो साल पहले घर पर बिना बताये कहीं चली गई थी। परिजनों ने उसके अपहरण की रिपोर्ट चिमनगंज थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने उसकी तलाश की लेकिन सुराग नहीं मिला जबकि किशोरी कुछ दिन बाद घर लौट आई और माता पिता के साथ ही रह रही थी। पुलिस मुख्यालय भोपाल के आदेश पर जिला पुलिस द्वारा लापता बालक-बालिकाओं की तलाश के लिये ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत जिले के सभी थानों द्वारा अब तक लापता हुए बच्चों की तलाश की जा रही है। चिमनगंज थाना क्षेत्र से जून 2019 में 14 वर्षीय किशोरी लापता हुई।

पुलिस ने किशोरी के पिता की रिपोर्ट पर अपहरण का प्रकरण दर्ज किया और उसकी तलाश की लेकिन सुराग नहीं मिलने के बाद पुलिस ने मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया। ऑपरेशन मुस्कान के अंतर्गत ऐसे लापता बच्चों की फाइल फिर खुली तो पुलिस ने किशोरी की तलाश शुरू की। पुलिस अधिकारी प्रजापत नगर पहुंचे तो पता चला कि किशोरी के माता पिता घर खाली कर तराना में रहने लगे हैं। पुलिस टीम उन्हें तलाश करते हुए तराना गई जहां माता पिता के साथ किशोरी भी घर पर ही मिली। पुलिस ने उसके माता पिता से पूछताछ की तो पता चला कि लापता होने के कुछ दिन बाद ही किशोरी घर लौट आई थी और तभी से वह परिजनों के साथ रह रही है, जबकि पुलिस फाइल में वह दो वर्षों से लापता थी। पुलिस ने उसे थाने बुलाकर बयान दर्ज किये हैं।

जिले के सभी थानों में चल रहा आपरेशन मुस्कान
जिले के सभी थानों में आपरेशन मुस्कान के तहत लापता बालक-बालिकाओं की तलाश की जा रही है। उसी के अंतर्गत प्रजापत नगर में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी की तलाश पुन: शुरु की गई तो पुलिस को पता चला की वह माता-पिता के साथ दो वर्षों से रह रही थी।

Share This Article