उज्जैन:’नोट’ की ‘प्रवीणता’ से ‘वोट’ पाने के जतन

By AV NEWS

समाजसेवी का चोला धारण करने के लिए…

उज्जैन।कहते हैं कि ‘शिखर’ पर पहुंचना आसान है, पर ‘शिखर’पर बने रहना मुश्किल है। जोड़-तोड़ कर कोई ‘शिखर’ तक पहुंच भी जाता है,तो ऐसे व्यक्ति को शिखर पर कायम रहने के लिए भी साम-दाम-दण्ड-भेद का उपयोग करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ इन दिनों उज्जैन में चल रहा है। समाजसेवी का चोला धारण करने के लिए ‘नोट’ की ‘प्रवीणता’ से ‘वोट’ पाने के जतन किए जा रहे है।

करीब 9 माह बाद सेवा गतिविधियों के लिए पहचाने जाने वाले संगठन लायन्स क्लब में महत्वपूर्ण पद के लिए चुनाव है। इसमें वोट कबाडऩे के लिए प्रयास प्रारंभ हो गए है। खुद को हाईप्रोफइल श्रेणी में शामिल कर अलग दिखने में विश्वास रखने वाले शहर के एक इंजीनिरिंग कॉलेज के संचालक ‘भैय्या’ अनेक फोरम पर ‘पप्पू’ साबित हुए हैं।

बैडमिंटन एसोसिएशन में दो दशक से अधिक समय तक स्वयंभू की तरह काबिज रहते हुए जब ‘भैय्या’ पद छोडऩे को तैयार नहीं हुए तो सभी खिलाडिय़ों ने मिलकर इन्हे इनके डमी वोटरों और संगठन सहित पुरानी ‘शटल कॉक’ की भांति खेल के मैदान से बाहर कर दिया और नया संगठन बनाया। ‘भैय्या’ को हाईप्रोफइल रहने की ललक के कारण अब एक संगठन के माध्यम से समाजसेवी बनने का चस्का चढ़ा है। क्लब के महत्वपूर्ण पद तक पहुंचने के लिए फस्र्ट स्टेप का चुनाव लडऩा होगा।

‘भैय्या’ ने इसकी चौसर बिछा दी है। आने वाले वाइज डिस्ट्रिक्ट गवर्नर-2 के चुनाव के लिए ‘भैय्या’ की तरफ से इन दिनों प्रचार, गुटबंदी में जमकर रुपया बहाया जा रहा है और अनेक प्रलोभन दिए जा रहा हैं। इसमें अपनी जेब से खर्च कर वोट के गणित से नए क्लब खोलने, पूराने क्लब के बकाया ड्यूज भरने, बकायादार सदस्यों की फीस तक भरने और ‘दावतों’ का दौर चल रहा है।

चर्चाओं में है ‘भैय्या’ की पार्टी

इसी तारतम्य में ‘भैय्या’ की सक्रियता के बीच बीते दिनों इंदौर रोड के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम/पार्टी को लेकर ‘भैय्या’ की अतिमहत्वकांक्षा पर बड़ा प्रश्न चिन्ह लग गया। बताते हैं कि इस पार्टी का आयोजन ‘भैय्या’ की ओर से संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी और सदस्यों को खुश करने के लिए किया गया था। इसमें जमकर ‘माल’ खर्च हुआ। मजे की बात यह रही की किसी ने पार्टी के आयोजक को ‘पप्पू’ बनाकर पार्टी में जो कुछ हुआ उसका वीडियो सोशल मीडिया पर लीक कर दिया। इससे हड़कम्प मच गया है।

Share This Article