उज्जैन:पोहा फैक्ट्री में बंधक महिला को छुड़ाने के 24 घंटे बाद पुलिस ने दर्ज किया केस

By AV NEWS

मैं विधवा हूं, मेरे दो बच्चें को कुछ भी हो सकता है इसलिये दबाव में हूं : प्रताडि़त महिला

महिला एसआई ने मोबाइल की चैटिंग को कर दिया डिलीट

उज्जैन।एक ओर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह महिला सशक्तिकरण, नारी सम्मान और उनके उत्थान के लिये अनेक कार्यक्रम चला रहे हैं। महिला सुरक्षा के लिये शहर में निर्भया मोबाइल चल रही है वहीं दूसरी ओर कुछ पुलिस अफसर महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को बढ़ावा देने में लगे हैं। ऐसा एक मामला नागझिरी थाने में सामने आया। पोहा फैक्ट्री में बंधक बनाई गई महिला को पुलिस ने छुड़ाया लेकिन उसे बंधक बनाने वाले पर एफआईआर दर्ज करने में 24 घंटे लगा दिये। महिला का कहना है कि मैं विधवा हूं, गरीब हूं, दो बच्चे हैं मेरे साथ कुछ भी हो सकता है इसलिये दबाव में हूं।

रात 12 से सुबह 5 बजे तक रही थाने में

फैक्ट्री से महिला को मुक्त कराने के बाद पुलिस थाने लेकर आई। यहां सुबह 5 बजे तक उससे व परिजनों से थाने में पूछताछ का ड्रामा हुआ, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं हुई। मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस ने घटना के 24 घंटे बाद अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

परिजन व पुलिस की मौजूदगी में छूटी थी

महिला पोहा फैक्ट्री में बंधक थी। उसके बच्चे मां को तलाश कर रहे थे। वह पास में रहने वाले मजदूर के घर तलाश करने गये। सूचना महिला के परिजनों तक पहुंची तो परिजन भी उसे तलाश करने लगे। महिला को होश आया तो उसने अपने मोबाइल से मां और भानेज को व्हाट्सएप पर मैसेज किये व लोकेशन बताई। उसके परिजन नागझिरी पुलिस को लेकर पोहा फैक्ट्री पहुंचे। ताला खुलवाकर महिला को मुक्त कराया।

सीएसपी मैडम ने समझाया… घटना हुई है तो एफआईआर करना होगी

महिला ने बताया कि मेरे मोबाइल में मां व भानेज को व्हाट्सअप पर किये गये मैसेज थे। फैक्ट्री से छुड़ाने के बाद पुलिस हमें नागझिरी थाने ले गई। यहां चांदनी गौड़ मैडम ने मेरे और भानेज के मोबाइल जांच करने के बहाने ले लिये। अगले दिन वह मोबाइल लौटाये लेकिन उसमें से मैसेज डीलीट हो चुके थे। चांदनी मैडम से पूछा तो उन्होंने कहा कि मुझे क्या पता कैसे डीलीट हुए, घटना की रात पुलिस ने एफआईआर नहीं की, फिर सीएसपी वंदना मैडम ने मुझे समझाया और कहा कि घटना हुई है तो एफआईआर करना पड़ेगी। इधर महिला के पड़ोसी दंपत्ति ने बताया कि 5 सितम्बर की रात महिला के बच्चे अपनी मां को तलाश करते हुए हमारे घर आये थे। हमने आसपास तलाश किया और नहीं मिलने पर उसके परिजनों को सूचना भी दी थी। फैक्ट्री की चाबी हमारे पास ही रहती है।

ऐसे महिला को बनाया था बंधक

नागझिरी स्थित पोहा फैक्ट्री की बाउण्ड्री से लगा एक कच्चा मकान है जिसमें 28 वर्षीय विधवा महिला अपने दो छोटे बच्चों के साथ रहती है। 5 सितम्बर की रात महिला खाने के बाद घर के बाहर घूम रहे थे। उसी दौरान अज्ञात बदमाश पीछे से आया। मुंह व नाक दबाये तो महिला बेहोश हो गई। होश आया तो महिला ने देखा कि हाथ व पैर रस्सी से बंधे थे। मुंह में कपड़ा ठूंसा गया था।

मेरे साथ बंटी सेठ ने छेड़छाड़ की… विरोध किया तो नौकरी से निकाल दिया

बंधक बनाई गई महिला ने चर्चा में बताया कि मैं पिछले 15 वर्ष से पोहा फैक्ट्री में काम करती थी। पति की 11 माह पहले मृत्यु हो गई थी। पोहा फैक्ट्री मालिक के बेटे बंटी बिंदल ने मेरे साथ छेड़छाड़ की। विरोध किया तो 6 अगस्त को काम से निकाल दिया। उसके बाद से मैं फैक्ट्री के पास बने कच्चे मकान में अपने दो बच्चों के साथ रह रही हूं।

घटना की जांच करा रहे हैं : एसपी
एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ला ने बताया कि नागझिरी थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला के साथ हुई बंधक बनाने की घटना के मामले में जांच शुरू कराई गई है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Share This Article