उज्जैन:सर्दी, खांसी, बुखार पर टेस्ट जरूर कराएं, अनदेखी पड़ सकती है आप पर भारी

By AV NEWS

सर्दी, खांसी, बुखार पर टेस्ट जरूर कराएं, अनदेखी पड़ सकती है आप पर भारी

250  से अधिक कोरोना टेस्ट प्रतिदिन, बढऩे लगे मरीज…

एक मरीज अस्पताल में भर्ती…

उज्जैन।मौसम बदलते ही कोरोना संक्रमण भी रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। शुक्रवार को अलग-अलग क्षेत्रों के 5 संक्रमित सामने आये जिनमें से एक मरीज को माधव नगर अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि 4 का घर पर ही उपचार जारी है। नोडल अधिकारी डॉ. रौनक एलची का कहना है कि अब सावधानी बरतने का समय आ चुका है, अभी स्थिति संभाल सकते हैं।

डॉ. एलची ने बताया कि कोरोना नियमों में शासन द्वारा भले ही शिथिलता कर दी हो लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों का कोरोना टेस्ट बंद नहीं किया गया हैँ। वर्तमान में लगभग 250 के आसपास लोगों के टेस्ट प्रतिदिन हो रहे हैं।

हालांकि पिछले सप्ताह तक आंकड़ा 1 से 5 के बीच था और मरीज जल्द स्वस्थ भी हो रहे थे, लेकिन शुक्रवार को मिली रिपोर्ट में एक साथ 5 नये कोरोना मरीज सामने आये जिनमें से 4 को घर पर ही उपचार दिया जा रहा है।

एक मरीज शुगर पेशेंट होने के कारण माधव नगर अस्पताल में भर्ती किया गया है। जिसकी स्थिति सामान्य है। अभी तक कोरोना का गंभीर पेशेंट नहीं मिला है।

कांट्रेक्ट वालों की भी हो रही हैं कोरोना जांच

डॉ. एलची ने बताया कि कोरोना मरीज के संपर्क में आने वाले परिवारजनों की भी टेस्टिंग की जा रही है। हालांकि अब व्यक्ति कहां से संक्रमित हुआ इसकी जांच करना मुश्किल है।

अधिकांश लोगों को वैक्सीन लग चुकी है और कुछ बूस्टर डोज भी लगवा चुके हैं इसलिये कोरोना से पीडि़त लोग गंभीर बीमार नहीं हो रहे और प्रापर उपचार से ठीक भी हो रहे हैं।

डॉ. एलची के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और भीड़ में जाने से बचने के नियमों का पालन लोगों को करना चाहिये।

Share This Article