उज्जैन:सवा क्विंटल से अधिक डेढ़ करोड़ का गांजा नारकोटिक्स ने पकड़ा

By AV NEWS

धान की भूसी वाले गनी बैग के नीचे छिपा कर रखा था गांजा : तराना के पास देना थी डिलेवरी

उज्जैन। इंदौर एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने रविवार दोपहर तराना रोड़ स्थित गुर्जरखेड़ा कोल्ड स्टोर के सामने राजस्थान पासिंग ट्रक को रोककर तलाशी ली। ट्रक में धान की भूसी वाले बैगों के नीचे सवा क्विंटल से अधिक गांजा भरा था। एनसीबी ने तराना पुलिस की मदद से दो ड्रायवरों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। पुलिस अफसरों ने बताया कि उक्त गांजे की डिलेवरी तराना के आसपास किसी गांव में देना थी।

एनसीबी इंदौर से मिली जानकारी के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि आयशर ट्रक क्रमांक आरजे 17 जीए 6181 में बड़ी मात्रा में गांजा भरकर तराना के किसी गांव में डिलेवरी दी जाना है। सूचना के आधार पर एनसीबी अफसरों ने रविवार दोपहर आरआरवी कोल्ड स्टोरेज के सामने गुर्जरखेड़ा तराना रोड़ पर घेराबंदी करने के बाद उक्त ट्रक की तलाशी ली गई। ट्रक में धान की भूसी वाले गनी बैग के नीचे अवैध गांजा रखा हुआ था। इस पर एनसीबी अफसरों ने ट्रक जब्त करते हुए उसके दोनों ड्रायवरों को हिरासत में लिया और तराना थाने लाकर उनसे पूछताछ शुरू की गई है। अफसरों के मुताबिक ट्रक से कुल 1376 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है। पकड़ाये दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

अनेक राज्यों में फैला गांजे का रैकेट: एनसीबी अफसरों के मुताबिक भारत में अवैध गांजा की खेती बड़े पैमाने पर नक्सल संक्रमित आंध्र-ओडिसा सीमा क्षेत्रों के आसपास केन्द्रित है। इस क्षेत्र से गांजा मध्यप्रदेश, दिल्ली, मुंबई, राजस्थान, पश्चिम बंगाल सहित पूरे देश में तस्करी किया जाता है। कठिन इलाके और दुर्गमता वाले क्षेत्रों से तस्कर अवैध गांजे को एक शहर से दूसरे शहर पहुंचाते हैं। एनसीबी द्वारा अब तक आठवीं जब्ती की है।

कायथा पुलिस ने भी पकड़ा गांजा तस्कर
कायथा पुलिस ने लसुड़ल्याखेड़ा मंदिर के पास से एक गांजा तस्कर को पकड़कर उसके पास से 4 किलो से अधिक गांजा बरामद किया है।
पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर लसुड़ल्याखेड़ा मंदिर के पास तराना से मांगीलाल पिता केसू निवासी खेड़ी मोहल्ला तराना को गिरफ्तार कर उसके पास से 4 किलो 200 ग्राम गांजा कीमत 4200 रुपये बरामद किया गया। पुलिस ने मांगीलाल के खिलाफ एनडीपीएस के तहत प्रकरण दर्ज किया।

Share This Article