उज्जैन : अब महाकाल थाना क्षेत्र के अपराधों पर नजर रखेंगे सीएसपी

By AV NEWS

वारदातों पर नहीं हुई कार्रवाई

चोरी, जेबकटी और बैग छीनने व मारपीट की वारदातों के बाद एसएसपी ने दिये निर्देश

उज्जैन। महाकाल थाना क्षेत्र में पिछले 15 दिनों में मारपीट, हफ्तावसूली, चोरी, जेबकटी और बैग छीनने जैसी वारदातों के लगातार होने के बाद एसएसपी द्वारा सीएसपी को अपराधों पर नजर रखने और अपराधियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये हैं।

इन वारदातों में अब तक नहीं हुईं कार्रवाईं: राजस्थान का युवक परिवारजनों के साथ महाकाल दर्शन करने कार से आया। कार को चारधाम पार्किंग में खडा किया। यहां पार्किंग कर्मचारी ने युवक से एक हजार रुपयों की मांग की और रुपये नहीं देने पर मारपीट के बाद कार का कांच भी फोड़ दिया। इसी के दो दिन बाद हरसिद्धि मंदिर के पास फूल प्रसाद वालों के बीच ग्राहक बुलाने की बात को लेकर मारपीट हुई।

दोनों मामलों में पुलिस ने ठोस कार्रवाई नहीं की और अगले दिन उत्तरप्रदेश के युवक को नृसिंहघाट पर रोककर बदमाशों ने बैग छीन लिया जिसमें 2 हजार रुपये व कपड़े रखे थे। युवक महाकाल थाने में शिकायत करने पहुंचा जहां पहले से जबलपुर का एथलीट शिकायत लेकर पहुंचा था। उसका कहना था कि मंदिर में दर्शन की लाइन में लगने के दौरान अज्ञात बदमाश ने पेंट की जेब से पर्स चोरी कर लिया जिसमें 1700 रुपये, एटीएम, आधार रखा था। एक के बाद एक हो रही वारदातों के बावजूद पुलिस द्वारा अब तक किसी भी मामले में ठोस कार्रवाई नहीं की गई।

सीधी बात सीएसपी ओ.पी. मिश्रा के साथ

सवाल: श्रावण मास शुरू होने वाला है, थाना क्षेत्र में पुलिसिंग ठीक से नहीं हो रही।
जवाब: मैं स्वयं प्रतिदिन थाने पर बैठकर प्रतिदिन आने वाले शिकायतों, रिपोर्टों की जांच व निराकरण करूंगा।

सवाल: ऐसी घटनाओं से मंदिर और शहर का नाम धूमिल हो रहा है।
जवाब: यह बात सही है इसी कारण एसएसपी द्वारा विशेष रूप से निर्देशित किया गया है।

सवाल: आगे क्या कार्रवाई करने वाले हैं।
जवाब: मैं स्वयं सुबह-शाम थाना क्षेत्र के सभी क्षेत्रों में भ्रमण व निरीक्षण करूंगा, कोशिश रहेगी कि देश भर से मंदिर आने वाले श्रद्धालु अच्छा संदेश लेकर जाएं।

Share This Article