उज्जैन : पांच मिनिट में आया वैक्सीन लगाने का नंबर

By AV NEWS

सीनियर सिटीजन व्यवस्थाओं से खुश, 30 मिनिट आब्जर्वेशन में रुकने के बाद लौट रहे घर…

उज्जैन। 60 वर्ष से अधिक उम्र के सीनियर सिटीजन और 45 वर्ष उम्र से लेकर इससे अधिक तक के लोगों को किसी बीमारी से ग्रसित होने पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीनेशन सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में और प्रायवेट अस्पतालों में 250 रुपये शुल्क लेकर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने वाले लोगों का कहना है कि आधार कार्ड की फोटो कॉपी देने पर पांच मिनिट में ही वैक्सीन लग रही है कोई इंतजार भी नहीं करना पड़ रहा।

शासन द्वारा जिले के सरकारी अस्पताल और डिस्पेंसरी में आमजनों को कोरोना वैक्सीन लगाने का काम जारी है। शहर में पुराने सख्याराजे प्रसूतिगृह के भवन में, जीवाजीगंज डिस्पेंसरी, माधव नगर अस्पताल सहित अन्य स्थानों पर सीनियर सिटीजन और गंभीर बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सुबह 9 से दोपहर 4 बजे तक वैक्सीन लगाने का काम जारी है। सख्याराजे प्रसूतिगृह के भवन के वैक्सीनेशन सेंटर में आये लोगों ने बताया कि आधार कार्ड की फोटोकॉपी देने के पांच मिनिट बाद ही नंबर आ गया। वैक्सीन लगवाने के बाद 30 मिनिट तक आब्जर्वेशन में बैठे। किसी तरह की तकलीफ नहीं हुई। शहर के प्रायवेट अस्पतालों में भी सशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है।

यह हैं नि:शुल्क टीकाकरण सेंटर

जिला चिकित्सालय केंसर यूनिट, शासकीय जीवाजीगंज चिकित्सालय, शासकीय डिस्पेंसरी छत्रीचौक, माधव नगर चिकित्सालय, शा. पुलिस लाइन, शासकीय डिस्पेंसरी आदर्श नगर, शासकीय डिस्पेंसरी भैरवगढ़, शासकीय डिस्पेंसरी पंवासा, शासकीय डिस्पेंसरी मित्र नगर, शासकीय डिस्पेंसरी जयसिंहपुरा, शासकीय डिस्पेंसरी संजय नगर।

सशुल्क टीकाकरण सेंटर: चेरिटेबल हास्पिटल, आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज, सीएचएल, जेके नर्सिंग होम, संजीवनी हास्पिटल, सहर्ष हास्पिटल, पाटीदार हास्पिटल, एसएस गुप्ता हास्पिटल और तेजनलकर हास्पिटल। मंगलवार, शुक्रवार एवं शासकीय अवकाश को छोड़कर टीकाकरण सुबह 10 से 5 बजे तक किया जा रहा है।

Share This Article