उज्जैन-बर्निंग बस : राजोटा-इंगोरिया के बीच रात 12 बजे हुआ हादसा

By AV NEWS

महिलाओं, बच्चों सहित 44 यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

बडऩगर और उज्जैन की दमकलों ने 2 घंटों में पाया आग पर काबू

उज्जैन। राजकोट से भिंड जा रही बस में रात 12 बजे राजोटा-इंगोरिया के बीच आग लग गई। तेज रफ्तार बस जैसे ही आग की लपटों में घिरी यात्रियों ने खिड़की, दरवाजों से कूदकर अपनी जान बचाई। बस में महिलाओं, बच्चों सहित कुल 44 यात्री सवार थे। दमकलों ने दो घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक बस पूरी तरह जलकर स्वाहा हो चुकी थी।

इंगोरिया थाना एसआई अशोक शर्मा ने बताया कि एसके ट्रेवल्स की बस राजकोट से यात्रियों को लेकर भिंड जा रही थी। रात करीब 12 बजे सूचना मिली कि चलती बस में पीछे से आग लग गई है। तुरंत मौके पर पुलिस पहुंची साथ ही बडऩगर और उज्जैन फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। यहां बस आग की लपटों में घिर चुकी थी। यात्रियों ने बताया कि वह खिड़की और दरवाजे से कूदे तब जाकर उनकी जान बची। बीच सड़क पर धूं धूं कर जल रही बस को देखकर सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। सूचना मिलने पर बडऩगर और उज्जैन से फायर ब्रिगेड की दमकलें मौके पर पहुंची। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। एसआई शर्मा के अनुसार बस की आग बुझाने के बाद उसके यात्रियों को दूसरी बसों में बैठाकर रवाना किया गया।

. . . नहीं तो हो जाता बड़ा हादसा- एसआई शर्मा के अनुसार रात 12 बजे बस के अधिकांश यात्री अपनी सीटों पर सो रहे थे। बस में बड़ी संख्या में महिला और बच्चे थे जो भिंड के लिये यात्रा कर रहे थे। बस में जैसे ही पीछे से आग लगना शुरू हुई तो ड्रायवर को समझ नहीं आया। आग की लपटें खिड़कियों तक पहुंची तो यात्री नींद से जागे और शोर मचाकर बस रुकवाई, लेकिन तब तक आग फैल चुकी थी। घबराये लोग खिड़की से कूदने लगे और अपनी जान बचाई नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

Share This Article