उज्जैन में चार लोगों में दिखे कोरोना के लक्षण तो फीवर क्लिनिक पर दिए सैंपल, आज आएगी रिपोर्ट

By AV NEWS

परिवार के दो लोग काम के लिए घर से बाहर आते-जाते थे, शहर के बाहर परिवार का कोई सदस्य नहीं गया

उज्जैन।शहर में एक बार फिर कोरोना ने अपने कदम बढ़ाना शुरू कर दिए हैं। बुधवार को एक पॉजीटिव आया। वहीं गुरुवार को पुराने शहर की एक बस्ती के चार लोग फीवर क्लिनिक पहुंचे और अपनी ओर से सैंपल लेने का आग्रह करते हुए बताया कि हमें कोरोना जैसे लक्षण आ रहे हैं। सैंपल टीम के सह प्रभारी देवेंद्र गोठवाल के अनुसार चारों के लक्षण पॉजीटिव के थे। उनके सैंपल ले लिए गए हैं। उनसे जब पता लिखवाया गया ताकि उनके घर आकर उनके स्वास्थ्य की देखभाल की जा सके। तो उन्होने आग्रह किया कि हमे मौहल्ले में परेशानी होगी। आप हमारे घर मत आना।

यदि कोई बात होगी तो या तो हम आपके यहां आ जाएगे या फिर शा.माधवनगर पहुंच जाएंगे। उनके अनुसार पड़ोसियों द्वारा कथित भेदभाव के भय से हम चारों लोग यहां आकर अपना सैंपल दे रहे हैं। रिपोर्ट आने पर आज जैसा कहेंगे, कर लेंगे। इस मामले में केस हिस्ट्री पता करने की कोशिश की गई तो परिजनों ने बताया कि परिवार के दो लोग काम से घर से बाहर आते-जाते हैं। कहीं बाहर नहीं गए थे। ऐसे में शहर में जहां भी गए होंगे, वहां से संक्रमण किसी को हुआ होगा और बाद में चारों को हो गया। उन्होने अपना परीक्षण करवाया। उन्हे बुखार था, सर्दी-खांसी थी और हल्की सांस चलने के लक्षण भी थे। उनकी रिपोर्ट शुक्रवार रात्रि तक आएगी।

अन्य फीवर क्लिनिक के हैं यह हाल
शा. माधवनगर में एंटीजन टेस्ट हो रहा है। यहां पर रोजाना 2 से 4 लोग जांच करवाने पहुंच रहे हैं। ये वे लोग है जिन्हे ओपीडी से लक्षण होने की आशंका में भेजा जाता है। हालांकि रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। जिला हॉस्पिटल में जरूर संदिग्धों के मामले बढऩे लगे हुए है। यहां की ओपीडी में भी सर्दी-जुकाम-खांसी-बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। हालांकि अभी यहां के उपचार कर रहे डॉक्टर्स इसे सीजनल बीमारी कहकर टाल रहे हैं।

हां, सर्दी-खांसी-बुखार के मरीज बढ़े हैं..
सिविल सर्जन डॉ.पी एन वर्मा के अनुसार सर्दी-खांसी-बुखार के मरीज बढ़े हैं। ऐसे मरीजों के सेम्पल आरटीपीसीआर के लिए ले रहे हैं। रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। ऐसे में यह दावा नहीं कर सकते कि लक्षण कोरोना के ही हैं। कोरोना जैसे लक्षण वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है,लेकिन फिलहाल पॉजीटिव मामले नहीं आ रहे हैं।

Share This Article