उज्जैन शहर लॉक: एसपी को वायरलेस पर देना पड़े निर्देश… लोगों का आवागमन बंद कराओ..देखें वीडियो.

By AV NEWS

लॉकडाउन का मिलाजुला असर: होटल का शटर बंद कर बिका सामान, यात्री हुए परेशान

किसी को डॉक्टर के यहां नंबर लगाना है तो किसी को मजदूरी करने जाना है

उज्जैन। कोरोना संक्रमण की तेजी से फैल रही रफ्तार को कम करने के लिये प्रशासन द्वारा शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक 60 घंटे का लॉकडाऊन शहर में लगाया है, लेकिन पिछले लॉकडाऊन के मुकाबले यह सिर्फ रस्म अदायगी ही नजर आ रहा है क्योंकि लोग घरों से निकलकर पैदल या वाहनों से घूम रहे हैं। एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल को वायरलेस सेट पर ड्यूटी में लगने पुलिसकर्मियों को निर्देश देना पड़े कि सड़कों पर लोगों का आवागमन हो रहा है, उन्हें रोके और घरों पर रवाना करें।

पुलिस ने लोगों रोका तो बहाना बनाया कि डॉक्टर के यहां नंबर लगाने जा रहे हैं तो कोई कह रहा कि साइड पर मजदूरी करने जा रहे। खास बात यह कि होटल संचालकों ने शटर बंद किया और दूसरे गेट से लोगों को चाय नाश्ता बेच रहे थे। ट्रेनों व बसों से आने वाले यात्री जरूर परेशान हुए और लॉकडाऊन का असर भी दोपहर 12 बजे तक मिलाजुला ही नजर आया।

पुलिस ने शहरवासियों को लॉकडाऊन का पालन कराने के लिये प्रमुख चौराहों पर बेरिकेडिंग की है साथ ही एनाउंसमेंट कर लोगों को घरों में रहने, बेवजह सड़कों पर न घूमने की हिदायत भी दी जा रही है। बेरिकेडिंग के पास खड़े पुलिस जवान और अधिकारी लोगों को रोककर पूछताछ कर रहे हैं कहां जाना है, क्यूं जाना है लेकिन सभी के पास जवाब भी मौजूद है। पुलिस के रोकने पर महिलाएं कहती हैं डॉक्टर के यहां नंबर लगाने जा रहे हैं, कोई कहता है रिश्तेदार अस्पताल में भर्ती है उसे चाय देने जा रहे हैं। पुलिसकर्मी भी असमंजस में पड़ जाते हैं कि किसे जाने दें और किसे रोकें।

होटल में फंसे चाय नाश्ते के शौकीन…

शहर में लॉकडाऊन शुक्रवार शाम से लग चुका था बावजूद इसके गुदरी चौराहा स्थित सतयुग होटल में बैठकर लोग चाय, नाश्ता कर रहे थे। शटर आधा खुला था। नगर निगम कर्मचारियों की टीम पहुंची तो होटल संचालक ने शटर पूरा बंद कर लिया। चाय नाश्ता कर रहे लोग अंदर ही रह गये। इसी बीच महाकाल थाना पुलिस भी यहां आ गई। करीब 20 मिनिट तक पुलिसकर्मी यहीं खड़े रहे। होटल संचालक ने दो-दो लोगों को पीछे के रास्ते से बाहर निकाल दिया।

वैक्सीनेशन करवाने सेंटरों पर पहुंचे लोग….शहर में लॉकडाऊन लगा होने के बावजूद वैक्सीनेशन का काम चालू है। जिन लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक जाना है उन्हें पुलिस द्वारा रोकटोक नहीं की जा रही है। सभी सेंटरों पर कम संख्या में लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं।

दुकानें बंद, आवागमन चालू – लॉकडाऊन का पालन मुख्य मार्ग पर स्थित दुकानों के संचालकों ने तो किया लेकिन कालोनियों के व्यापारी दूसरे रास्ते से दुकानों का सामान विक्रय करते रहे। मॉर्निंग वॉक से लेकर सड़कों पर पैदल या वाहनों से घूमने का क्रम भी जारी रहा।

भैरवगढ़ जेल में कैदियों को लगाई वैक्सीन…

उज्जैन। केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ में बंद कैदियों को कोरोना वैक्सीन लगाने का काम सुबह जेल अधीक्षक अलका सोनकर की उपस्थिति में शुरू हुआ। यहां 45 वर्ष और इससे अधिक के बंदियों का टीकाकरण होगा।

एसपी केडी पैलेस पहुंचे, नहीं होगा अमावस्या स्नान….

एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, एएसपी अमरेन्द्र सिंह सुबह कालियादेह पैलेस पहुंचे। यहां बेरिकेडिंग लगवाने के साथ पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगाई गई। एसपी शुक्ल ने सोमवती अमावस्या पर्व पर किसी को भी स्नान की अनुमति नहीं दिये जाने के निर्देश दिये।

 

पूर्व सांसद चिंतामण मालवीय सुबह माधवनगर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने मरीजों से चर्चा करते व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। उनका यह दौरा स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर देखा जा रहा है।

Share This Article