उज्जैन : सिग्नल बॉक्स में सिक्का डालकर ट्रेन रुकने के बाद कोच में घुसकर देते थे वारदातों को अंजाम

By AV NEWS

ट्रेनों में लूट व चोरी की वारदातें करने वाले 4 बदमाशों को जेल से रिमाण्ड पर लाई जीआरपी

अक्षरविश्व प्रतिनिधि.उज्जैन। स्टेशन से पहले आउटर पर खड़ी ट्रेनों में यात्रियों से लूट व चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 4 सदस्यों को जीआरपी की टीप सूरत कोर्ट से रिमांड पर लाई है। पुलिस द्वारा बदमाशों से पिछले माह मक्सी स्टेशन पर खड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस में हुई लूट व चोरी के मामले में पूछताछ कर रही है।

पिछले माह मक्सी स्टेशन से पहले खड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस में बैठे यात्रियों को हथियार दिखाकर अज्ञात बदमाशों ने लूट व चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। दो यात्रियों ने मक्सी चौकी पर वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जीआरपी की टीम द्वारा बदमाशों की तलाश शुरू की थी जिसमें पता चला कि उक्त वारदात करने वाले बदमाशों को वापी सूरत पुलिस द्वारा हरियाणा कोर्ट से रिमाण्ड लेकर पूछताछ की जा रही है। इसी आधार पर उज्जैन जीआरपी की टीम ने सूरत कोर्ट से चार बदमाशों की रिमांड ली और बुधवार को उज्जैन लेकर आई। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि ट्रेन को आउटर पर रोकने के लिये वह सिग्नल में छेड़छाड़ करते थे। सिग्नल बॉक्स में सिक्का डालते जिस कारण आगे रेड लाइट हो जाती और ट्रेन वहीं खड़ी रहती थी। इसी दौरान बदमाश यात्रियों के कोच में घुसकर वारदात को अंजाम देते और मुख्य मार्ग पर खड़े अपने चौपहिया वाहन में बैठकर भाग जाते थे।

हरियाणा पुलिस कर रही थी पीछा

ट्रेनों में लूट व चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों ने देश के अलग-अलग शहरों में वारदातों को अंजाम दिया था। मूलत: हरियाणा के रहने वाले इन बदमाशों ने हरियाणा में वारदात को अंजाम देने के बाद गुजराती के वापी फिर राजस्थान के कोटा सहित अन्य शहरों में वारदातों को अंजाम दिया था। हरियाणा पुलिस बदमाशों का उनके चौपहिया वाहन के आधार पर काफी दिनों से उनका पीछा कर रही थी और मक्सी में वारदात को अंजाम देकर भागने के दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ा था। हरियाणा की जेल से गुजरात पुलिस बदमाशों को ट्रांजिट रिमांड पर लाई और वहां से उज्जैन जीआरपी ने ४ बदमाशों को रिमांड पर लिया है।

Share This Article