उज्जैन से 37 KM दूर टीकाकरण टीम पर हमला

By AV NEWS

महिलाओं की पत्थरबाजी में मोबाइल टीम के दो लोग घायल

उज्जैन। उन्हेल थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम मालीखेड़ी में टीकाकरण करने पहुंची मोबाइल टीम पर महिलाओं ने पत्थरबाजी कर दी। हमले में टीकाकरण टीम के दो सदस्य घायल हुए हैं। सूचना मिलने पर उन्हेल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराने के बाद घायलों की शिकायत दर्ज की।

उन्हेल स्वास्थ्य विभाग की टीम सुबह ग्राम मालीखेड़ी में मोबाइल टीकाकरण वैन और कर्मचारियों के साथ पहुंची थी। टीकाकरण टीम के साथ तहसीलदार अन्नू जैन भी मौजूद थीं। कर्मचारियों ने ग्रामीण महिलाओं को टीकाकरण के लिये सेंटर पर बुलाया, लेकिन उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया और टीम सदस्यों को गांव से लौट जाने की बात कही। इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ और महिलाओं ने टीकाकरण टीम के सदस्यों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी जिसमें दो लोग घायल हुए। सूचना मिलने पर उन्हेल पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिये अस्पताल भिजवाने के बाद स्थिति को नियंत्रित किया।

समझाइश देते समय किया हमला
ग्रामीणों ने बताया कि मालीखेड़ी पंचायत सचिव रेशमाबाई के पति सकील खां पारदी समाज के लोगों को वैक्सीन लगवाने की जानकारी दे रहे थे उसी दौरान अंजनी पिता भारत पारदी निवासी पासलोद लट्ठ लेकर पहुंचा और सकील खां पर हमला कर दिया। मारपीट में सकील खां के सिर में चोंट आई है।

तहसीलदार से पहले भी हो चुका था विवाद
ग्रामीणों ने बताया कि तहसीलदार अन्नू जैन के साथ ग्रामीण महिलाओं का पूर्व में भी विवाद हो चुका था। मास्क पहनने को लेकर हुएु विवाद की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों तक भी पहुंची थी, लेकिन अफसरों के हस्तक्षेप के बाद मामला खत्म कर दिया गया था।

शुरू हुआ टीकाकरण
उन्हेल पुलिस ने मालीखेड़ी पहुंचने के बाद स्थिति नियंत्रित की और टीकाकरण टीम के सदस्यों को पुलिस सुरक्षा के बीच टीकाकरण का कार्य शुरु कराया गया।

Share This Article