उज्जैन BJP: महापौर के नाम पर संशय पार्षद दावेदारों को लेकर खींचतान

By AV NEWS

उज्जैन। नगर निगम चुनाव को लेकर भाजपा से महापौर पद के लिए एक नाम सामने आया लेकिन अधिकृत घोषणा नहीं होने से नाम को लेकर संशय बना हुआ है। वहीं पार्षद पद के दावेदारों को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में जमकर खींचतान की चर्चा है।

रविवार को यह चर्चा तेजी से चली थी कि भाजपा प्रदेश संगठन ने उज्जैन नगर निगम महापौर पद के लिए मुकेश टटवाल को प्रत्याशी बना दिया है।

कई नेताओं ने इसकी दबी जुबान से पुष्टि भी कर दी थी लेकिन पार्टी के अनुशासन का हवाला देते हुए अधिकृत घोषणा नहीं होने तक कुछ भी कहने से इंकार कर दिया था।

रविवार शाम तक अधिकृत घोषणा नहीं होने के बाद भाजपा प्रत्याशी को लेकर संशय बढ़ गया, इसके साथ ही कई दावेदार अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ महापौर का टिकट पाने के लिए सक्रिय हो गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंदौर, भोपाल सहित उज्जैन के महापौर प्रत्याशी को लेकर भी एक राय नहीं बन पा रही है।

भाजपा नेताओं में विवाद: रविवार को उज्जैन शहर के 54 वार्डों में भाजपा प्रत्याशी तय करने के लिए कुछ भाजपा नेताओं की एक बैठक हुई थी। इसमें प्रदेश संगठन को पार्षद पद के लिए भेजे जाने वाले नामों पर चर्चा चल रही थी। इसी दौरान एक वरिष्ठ नेता भड़क गए की उनसे सलाह लिए बगैर कैसे नाम तय कर दिए गए।

इस पर बैठक में मौजूद अन्य नेता ने कहा कि अभी नाम तक नहीं हुए केवल विचार चल रहा है। इस विषय को लेकर शुरू हुई बहस विवाद में तब्दील हो गई। स्थिति को देखते बैठक को समाप्त कर दिया गया।

कांग्रेस प्रत्याशी का जनसंपर्क शुरू

भाजपा के स्थानीय वरिष्ठ नेताओं की महापौर उम्मीदवार को लेकर आपसी सहमति नहीं बनने से प्रत्याशी का नाम अटका हुआ है तो कांग्रेस ने पहले से ही महेश परमार को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। परमार ने जनसंपर्क की शुरूआत भी कर दी है।

Share This Article