उज्जैन:4 दिन ट्रेनिंग देकर 1 से 3 लाख रुपये महीने कमाने का झांसा

By AV NEWS

कर्मचारियों की शिकायत पर चिमनगंज पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत मेें लिया

उज्जैन। पंचक्रोशी मार्ग पिछले तीन वर्षों से ऑनलाइन सेल्स का ऑफिस संचालित हो रहा है। यहां बेरोजगार युवक-युवतियों को 4 दिन की ट्रेनिंग देकर 1 से 3 लाख रुपये प्रतिमाह कमाने की बात कहकर काम दिया जाता है। अधिक रुपये कमाने के लिये कुछ रुपये जमा भी कराये जाते हैं। बुधवार को हीरामिल की चाल मार्ग स्थित गार्डन में कंपनी के कर्मचारी ने प्रमोशन की पार्टी दी जिसमें 500 से अधिक कर्मचारी शामिल हुए। यहां रुपयों की बात पर हंगामा होने के बाद आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी चिमनगंज थाने पहुंचे और कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने बताया कि सतीश मौर्य पिता प्रेमनारायण 30 वर्ष निवासी कालादेवल बडऩगर ने थाने में अपने ग्रुप के बलराम, ईश्वर, मोनिका, शिवानी, अर्जुन, अंश, तेजकरण, अजय के साथ मिलकर इंटरनेशिया प्रायवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। सतीश ने पुलिस को बताया कि कंपनी द्वारा बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी देकर हजारों रुपये महीने कमाने की बात कही जाती है। साथ ही 1 से 3 लाख रुपये प्रतिमाह कमाने के लिये बेरोजगारों से 46500 रुपये जमा कराये जाते हैं। उक्त लोगों ने पंचक्रोशी मार्ग स्थित होटल के पास कंपनी ऑफिस में नवंबर माह में रुपये जमा कराने के बाद 4 दिन की ट्रेनिंग ली और काम शुरू किया लेकिन कंपनी द्वारा बताया गया वेतन नहीं मिला और न ही कोई प्रोडक्ट सेल करने को दिया। इस प्रकार कंपनी के अधिकारियों ने सैकड़ों बेरोजगारों से लाखों रुपयों की धोखाधड़ी की।

प्रमोशन पार्टी में परिवार के साथ पहुंचे कर्मचारी
बुधवार को इंटरनेशिया प्रा.लि. के कर्मचारी ने प्रमोशन की पार्टी हीरामिल की चाल रोड़ स्थित गार्डन में दी थी। यहां संभाग के 500 से अधिक कर्मचारियों को बुलाया गया लेकिन कई कर्मचारी अपने परिवार के साथ आ गये तो व्यवस्था बिगड़ गई। कुछ लोग नाराज होकर चिमनगंज थाने गये और कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

कंपनी के कई राज्यों में ऑफिस
पुलिस गिरफ्त में आये कर्मचारी रॉबिन कुमार ने बताया कि वह पंजाब का रहने वाला है। कंपनी के रतलाम, नीमच, नागदा सहित हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पंजाब व अन्य राज्यों में ऑफिस हैं जिनमें हजारों लोग काम करते हैं। कंपनी के एमडी मोहित जोशी और डायरेक्टर दीपक जोशी दिल्ली हेड ऑफिस में रहते हैं।

कर्मचारी बोले- कोई धोखाधड़ी नहीं की
पुलिस ने कंपनी के कर्मचारी कमलेश गुर्जर, किशन खटिक, सुनील, निखिल कुमार, रॉबिन कुमार, रोहित लगरवाल, अजय कातिजा को हिरासत में लिया। धारा 420 के तहत प्रकरण कायम किया है। कर्मचारियों ने बताया कंपनी ने कोई धोखाधड़ी नहीं की। जिसने शिकायत की उसने भी ऑनलाईन ट्रेडिंग में वेतन प्राप्त किया है।

Share This Article