जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमला, पाकिस्तानी बीएटी पर हमले का शक

By AV News

जवान शहीद, मेजर समेत 4 घायल, एक आतंकी भी ढेर

अक्षरविश्व न्यूज . कुपवाड़ा। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शनिवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है। हमले में मेजर समेत 4 जवान घायल हैं। मुठभेड़ माछिल सेक्टर के पास जंगल एरिया में हुई। सभी घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी के मारे जाने की खबर है।

कारगिल विजय दिवस के एक दिन बाद हमला

हमले में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के शामिल होने का शक है। हमले में क्च्रञ्ज टीम में उनके स्स्त्र कमांडो और पाकिस्तानी सेना के सैनिक आतंकवादी संगठनों के साथ हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जवान कुपवाड़ा के कमकारी इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, तभी आतंकियों ने फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों को कमकारी इलाके में पाकिस्तानी आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद सेना ने यह सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। यह हमला कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के एक दिन बाद हुआ है।

मोदी ने पाकिस्तान को दी थी चेतावनी- शुक्रवार को पीएम मोदी ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था- भारतीय सेना आतंकवाद को कुचल देगी और दुश्मन के मंसूबों का मुंहतोड़ जवाब देगी।

जम्मू-कश्मीर में जुलाई माह में 9 हमलें

14 जवान शहीद
12 आतंकी ढेर

23 जुलाई- पुंछ में एक जवान शहीद

22 जुलाई- शौर्य चक्र विजेता के घर आतंकी हमला, एक आतंकी ढेर

18 जुलाई- कुपवाड़ा में 2 आतंकियों को मारा

16 जुलाई- मुठभेड़ में कैप्टन और पुलिसकर्मी समेत 5 शहीद

14 जुलाई- लाइन ऑफ कंट्रोल के पास घुसपैठ में 3 आतंकी ढेर

8 जुलाई- कठुआ में आतंकी हमले में 5 जवान शहीद

7 जुलाई: राजौरी में सुरक्षा पोस्ट पर फायरिंग, आतंकी फरार

7 जुलाई- कुलगाम में 6 आतंकी ढेर, एनकाउंटर में 2 जवान शहीद

Share This Article