जहरीली शराब से 31 की मौत

By AV NEWS

बिहार के सारण जिले के छपरा इलाके में जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या 30 हो गई है. पीड़ित पांच पीड़ितों में से तीन की मौत हो गई, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी.

बिहार में जहरीली शराब की त्रासदी के कारण बुधवार को राज्य विधानसभा में विपक्षी भाजपा और नाराज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच अपशब्दों का मुकाबला हुआ। बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने अप्रैल 2016 में शराब की बिक्री और सेवन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया था.नीतीश कुमार ने लोगों की मौत के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है

इस बीच, सीएम कुमार ने बुधवार को विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर शराब के सेवन से राज्य में लोगों की मौत का आरोप लगाया।विधानसभा में बोलते हुए अपना आपा खोते हुए, जनता दल-यूनाइटेड के नेता ने कहा: “आप (भाजपा विधायक) बिहार में जहरीली त्रासदी के लिए जिम्मेदार हैं।

हम सभी जानते हैं कि आप गंदा काम कर रहे हैं। मैं आपसे अलग हो गया हूं। …और यह मेरा अच्छा फैसला था। आप बिहार में शराब के पक्ष में बात कर रहे हैं।

इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”सारण में जहरीली शराब के सेवन से हुई लोगों की मौत को लेकर बुधवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ.मंगलवार रात पांच लोगों की मौत हो गई और बुधवार को एक अस्पताल में 15 अन्य की मौत हो गई। घटना मशरख और इसुआपुर गांव की बताई जा रही है।सूत्रों ने कहा कि भाजपा विधायकों के सदन के वेल में आने के बाद नीतीश कुमार परेशान हो गए और कार्यवाही को बाधित करने की कोशिश की।

विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने बीजेपी विधायकों से बार-बार सीटों पर वापस जाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने उनकी एक नहीं सुनी.नीतीश कुमार के आपा खोने के बाद, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, “भले ही हत्या के लिए कानून है, यह हर जगह हो रहा है”।

चौधरी ने कहा, “बिहार में हमारे पास शराबबंदी कानून है, फिर भी लोग इसे पी रहे हैं और मर रहे हैं। शराब के सेवन से हुई मौतों ने साबित कर दिया कि यह स्वास्थ्य के लिए सही बात नहीं है।”

चौधरी ने कहा, “बिहार विधानसभा में 2016 में जब शराबबंदी कानून लागू हुआ था, तब हर दल ने इसका समर्थन किया था। वे राज्य सरकार पर आरोप लगा रहे हैं।”

चौधरी ने कहा, “…विपक्षी नेता दावा कर रहे हैं कि शराब हर जगह उपलब्ध है, लेकिन जब हम उनसे विक्रेताओं का ब्योरा मांगते हैं, तो वे चुप हो जाते हैं।”

“जो लोग शराब पीते हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य और समाज की परवाह नहीं है। अगर शराब के सेवन से किसी की मौत हो रही है, तो वास्तव में शराबबंदी कानून की प्रासंगिकता साबित हो रही है। अगर शराबबंदी के बावजूद यह उपलब्ध है और लोग शराब पी रहे हैं, तो यह एक अपराध है।” राज्य सरकार का मानना ​​है कि यह एक गलत प्रथा है और वे कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए उत्तरदायी हैं,” चौधरी ने कहा।

बाद में, नीतीश कुमार और चौधरी को जवाब देते हुए, विधानसभा में विपक्ष के नेता, विजय कुमार सिन्हा ने कहा: “जिस तरह से नीतीश कुमार अपना आपा खो रहे हैं और सदन के पटल पर असंसदीय भाषा का उपयोग कर रहे हैं, वह अस्वीकार्य है। नीतीश कुमार को चाहिए। उनके बर्ताव के लिए माफी मांगते हैं या हम सदन को सुचारू रूप से नहीं चलने देंगे। भाजपा ने सदन का बहिष्कार करने का फैसला किया है।’

बिहार विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, “मैं मृतक के परिजनों से सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की अपील करना चाहता हूं. वे बिहार में शराब त्रासदी के लिए जिम्मेदार हैं. शराबबंदी कानून पूरी तरह से विफल रहा है.” बिहार में।”

Share This Article