जिला बनने की घोषणा के बाद नागदा में प्रॉपर्टी के भावों में आया उछाल…

By AV NEWS

जिला बनने की घोषणा के बाद नागदा में प्रॉपर्टी के भावों में आया उछाल…

हाउसिंग बोर्ड ने 83 प्रॉपर्टी बेची, नागदा में 2 लाख के प्लॉट की बुकिंग 12 लाख तक

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:हाउसिंग बोर्ड उज्जैन ने इस साल में अब तक 83 प्रॉपर्टी उज्जैन संभाग में विक्रय की है। बोर्ड को इससे लगभग 3 करोड़ रूपए राजस्व की प्राप्ति हुई है। संपत्ति के भावों में पूरे संभाग में सबसे ज्यादा उज्जैन जिले की नागदा तहसील में उछाल आया है।

नागदा के जिला बनने की घोषणा के बाद यहां प्रॉपर्टी में निवेश के लिए लोग चार से पांच गुना तक ज्यादा भाव देने के लिए तैयार हैं। हाउसिंग बोर्ड ने पिछले दिनों नागदा में 9 प्रॉपर्टी की निविदा निकाली थी जब प्रॉपर्टी की निलामी के लिए आवेदन बुलाए गए तो लोगों ने 2 लाख की प्रॉपर्टी के 12 लाख रुपए तक लगा दिए। बोर्ड ने सबसे ज्यादा कीमत देने वाले व्यक्ति अथवा ग्रुप को प्रॉपर्टी के हित में बुकिंग की है।

पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नागदा को जिला बनाने की घोषणा कर दी है। जिला बनने के बाद नागदा में निवेश बढऩा तय हो गया है क्योंकि पहले से यह तहसील व्यापारिक दृष्टि से संपन्न है। बिडला ग्रुप की ग्रेसिम इंडस्ट्रीज होने से नागदा की मजबूत अर्थव्यवस्था मानी जाती है।

इसके बाद नागदा यदि जिला बनाया जाता है तो यहां का राजनीतिक और प्रशासनिक सहित भौगोलिक परिदृश्य भी बदल जाएगा। इसीलिए उज्जैन के कईं निवेशक नागदा में निवेश करने के लिए आतुर हैं। हाउसिंग बोर्ड के 2 लाख के प्लॉट जो 12 लाख रुपए तक बिके हैं अधिकांश निवेशकों द्वारा खरीदे गए हैं।

हाउसिंग बोर्ड के सहायक अधीक्षण यंत्री आर के मिश्रा ने बताया नागदा सहित उज्जैन संभाग में 83 प्रॉपर्टी का विक्रय किया है। प्रॉपर्टी विक्रय से बोर्ड को 3 करोड़ रुपए से ज्यादा राजस्व की प्राप्ति हुई है।

Share This Article